SSC पेपर ली‍क मामले में परीक्षा कोर्ट ने रद्ध नहीं किया

SSC के पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को SSC 2017 के संयुक्‍त स्तरीय परीक्षा जो कि सीजीएलई के पेपर को रद्ध करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना है। SSC के CGl की परीक्षा में बहुत हीं बड़े पैमाने पर भ्रष्‍टाचार और प्रश्‍न पत्र को लीक करने का आरोप लगा था। इसी परीक्षा को रद्ध करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में इसके लिए याचिका दायर करी गई थी।

SSC पेपर ली‍क मामले में परीक्षा कोर्ट ने रद्ध नहीं किया



SSC पेपर रद्ध नहीं करने का फैसला किसने सुनाया

 
सुप्रीम कोर्ट के बैंच के जस्टिस बोबड़े ने परीक्षा रद्ध नहीं करने का फैसला सुनाया है। कोर्ट के मुख्‍य न्यायाधीश बोगड़े एवं उनके जस्टिस बी आर गवई, सूर्यकांत क‍ी बैंच ने अपना फैसला सुनाया है और कहा है कि ऐसे गंभीर आरोपो के कारण लोगो का विश्‍वास इस सिस्‍टम से उठता जा रहा है। SSC CGL का एग्‍जाम केंद्र के मंत्रालयों में सटाफ के भर्ती के लिए इसका आयोजन किया जाता है।

SSC CGL के एग्जाम में 1.5 लाख अभ्यिर्थी शामिल

 
SSC CGL के पेपर लीक मामले की सुनवाई करते हुए बैंच ने कहा की इस मामले निर्णायक निष्‍कर्ष निकाल पाना आसान नहीं था। अत: प्रशांत भुषण के वकील ने कोर्ट को यह कहते हुए इस पेपर को रद्ध करने की मांग किया की देश की सीबीआई ने भी अपनी जांच में ऐसा पाया है कि SSC CGL का पेपर वाकई में लीक किया गया था। इसपर कोर्ट के जज ने यह दलील दी है की 1.5 लाख से भी अधिक लोगो ने SSC CGL के पेपर की परीक्षा दी है। जिसे रद्ध करना आसान नहीं होगा। अत: बाकि परीक्षार्थियों को ध्‍यान में रखते हुए इस प्रकार परीक्षा को रद्ध नहीं किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here