केजरीवाााल ने PM Modi और  बेबी मफलमैन काो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का भेजा न्‍योता  

 
भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आम आदमी के अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त करा है। उन्‍होने शुक्रवार की शाम को इसकी अधिसूचना जारी किया। अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ 6 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। इसमे मनीष सिसोदिया, इमरान हुसैन, सत्येंद्र जैन, कैलाश, गोपाल राय,गहलोत, और राजेंद्र गौतम भी शामिल होंगें।

केजरीवाााल ने PM Modi और  बेबी मफलमैन काो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का भेजा न्‍योता

 

 
वहीं गोपाल राय जो है वह आप पार्टी के दिल्ली इकाई के प्रभारी हैं। वहीं केजरीवाल की सरकार में पहले यै कैबिनेट मंत्री भी रहें हैं। आप पार्टी के मनीष सिसोदिया के बाद ये  आप पार्टी के तीसरे नंबर का नेता माने जाते रहे है। अरविंद केजरीवाल ने 16 फरवरी की सुबह में 10 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान से लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंने जा रहें है। 
 
पहली बार इनके साथ 2013 में ऐसा देखने को मिला की सिर्फ 48 दिन हीं वो इस पद पर रह पाये और फिर उन्‍होंने खुद हीं इस्तीफा  दिया था। लेकिन दूसरी बार फिर से इन्‍होंने 14 फरवरी 2015 को मख्‍यमंत्री की सत्ता को संभाला।
 
11 फरवरी 2020 को आए इस चुनाव के नतीजों में आप पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल कर फिर से एक बार पूर्ण बहुमत हासिल किया। वहीं भाजपा सिर्फ 8 सीटों पर हीं विजय हासिल किया। कांग्रेस ने लगातार इस तरह दूसरे विधानसभा चुनाव में खाता तक भी नहीं खोल पाया है। हम बता दें 2015 में भी कांग्रेस एक भी सीट नहीं हासिल कर पाया था।
 
और इस बार भी पार्टी ने अपने 66 सीटों पर उम्मीदवार उतारा था, लेकिन यह सिर्फ 3 पर ही अपनी जमानत बचाने में कामयाब हो सकी। इस बार  भाजपा ने 8 सीटों पर अपनी जीत दर्ज करी है, जोकि पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार से 5 ज्यादा है।
 
हम बता दे कि भाजपा पार्टी ने जिन भी 16 मुस्लिम सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारा है, वहां से सिर्फ ये 4 पर हीं जीत पायी है। और जिस तीन सीटों पर अनुराग ठाकुर एवं प्रवेश वर्मा ने भाजपा के लिए प्रचार किया था, वहां से भाजपा पार्टी की हार हुई है।

प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने आप अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी

इस बार चुनाव के नतीजे के बाद भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा अपनी हार को स्वीकार करते हुए बताया कि अब हमें सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभानी है। प्रधानमंत्री  मोदी ने अरविंद केजरीवाल को इस भारी जीत पर बधाई दीया और कहा कि वे दिल्ली के आम जनता की उम्मीदों को जरूर पूरा करें। कांग्रेश के राहुल गांधी ने भी अरविंद  केजरीवाल को इस जीत के लिए बधाई दीया। पिएम मोदी को भी भेजा गया है न्‍योता केेजरीवाल की और से शपथ ग्रहण समारोह के लिए। 
 

चर्चा में आये बेबी मफलरमैनको इस बार आम आदमी पार्टी ने न्योता भेजा

आप पार्टी के जीत के बाद मिडिया के चर्चा में आए एक नन्‍हे बालक को जिसे बेबी मफलरमैनका नाम दिया गया था उसे भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए  न्योता भेजा गया है। पार्टी आम आदमी के ट्विटर से लिखा गया है- अनाउंसमेंट: द बेबी मफलरमैन को आप के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल के इस शपथ ग्रहण समारोह में आने के लिए न्योता दिया जाता है। तो तैयार हो जाओ जूनियर केजरीवाल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here