क्या आप भी online movies download करना चाहते हैं यदि हां आपके लिए आज का यह आर्टिकल extramovies hindi dubbed download कैसे करें। extramovies2020 In Hindi जानकारी

Extramovies
Extramovies

इसमें आज हम एक्स्ट्रा मूवी वेबसाइट से संबंधित सभी जानकारी जानने की कोशिश करेंगे। वैसे HD Extra Movies  तो पहले से बहुत सारी मौजूद हैं, जैसे कि worldfree4u, Extra movies, extra movies 300mb, 9xmovies, tamil rockers, khatrimaza, fmovies आदि हैं फिर भी ऐसे में बहुत से एक्स्ट्रा मूवी प्रो दूसरों से अलग बनाती है।


ऑनलाइन डाउनलोड मूवी करना इल्लीगल है कैसे


Online extra movies Download करना इन Pirated Websites से पूरी तरह से illiegal हैं, लेकिन फिर भी लोगों को समझाने का हमारा काम है, हम पूरी निष्ठा से अपने लोगों को ExtraMovies 1080p की सच्चाई से रूबरू जरुर कराएँगे.


ऐसा सिर्फ इसलिए नहीं की इसमें Film producers और makers का बहुत नुकसान होता है, बल्कि इसलिए भी की यह पूरी तरह से illegal होता है।


भारतीय सरकार के digital नियम


भारतीय सरकार के डिजिटल नियम के तहत बस ऐसी ही कुछ जानकारी भरा article आपके सामने लाने का आज की कोशिश है मेरा क्यूँ न आप लोगों को इसकी सच्चाई (truth) के बारे में बताया जाये तो चलिए शुरू करते हैं.

Extra movies.in हिंदी के बारे में

Extra Movies में आप आसानी से सभी latestbollywood Hindi movies और latest Hollywood dubbed English dual audio movies download कर सकते हैं। वहीँ यही नहीं इसमें आपको Free HD Movies डाउनलोड करने का मौका मिलता है।

Extramovies2020 free unlimited

सबसे जरुरी बात की ये है कि यह सभी Extra movies 2020 आपको free unlimited download करने के लिए मिलता है। यानि की आपको एक भी पैसे का भुगतान नहीं करना पड़ता है, सच में ये तो बहुत ही शानदार बात है न की आप बस अपने घर बैठे ही सभी new movies को डाउनलोड कर आसानी से अपने laptop या computer में चैन से घर बैठे ही उसे देख सकते हैं।

Extra movies guru कौन सा वर्ग का फिल्म सम्मिलित है

Extra Movies में आपको Movies Download करने के बहुत से formats उपलब्ध होते हैं। इनमें 360p, 480p, 720p, 1080p, Brip, HD इत्यादि formats सबसे ज्यादा download होते हैं।

Bollywood की HD prints की सबसे ज्यादा डिमांड होता है, क्यूंकि इंडियन इन Filmywap movies को अच्छे quality में देखना ज्यादा पसंद करते हैं।

वही movies की 300mb dual audio format भी ज्यादा popular है क्यूंकि इन्हें download करना आसान होता है, वही इन्हें ग्रहण करने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा होती हैं, क्यूंकि Smart phones का इस्तेमाल यंगस्टर में सबसे ज्यादा होता है।

इनकी तादाद सबसे ज्यादा पाई जाती है. वही extra movies pro dual audio को आप कैसे भूल सकते हैं। जिस लोगों को दुसरे भाषाओं में movies देखनी होती है। उनके लिए Dual audio movies download करना बहुत ही जरुरी होता है।

वही ऐसे में ExtraMovies Hindi में आपको प्रायः सभी मूवी के ड्यूल ऑडियो बहुत से format में देखने को मिल जायेंगे इसलिए ये इस वेबसाइट को और भी क्यादा unique बनाते हैं।

हिंदी डब्ड हॉलीवुड बॉलीवुड extramovies 2020

ExtraMovies.in वेबसाइट पे जा कर आप बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ, पंजाबी, मराठी, हिंदी, इंग्लिश अदि मूवी डाउनलोड कर पाएंगे। इन्हें डाउनलोड करना बहुत ही आसान होता है, इसके साथ साथ आपको web series और tv show भी मिलेगा।

बस आपको यह देखना है के आपको क्या चाहिए. एक बार वोह मिल जाये तो आप उन लिनक्स को फॉलो करके उसे प्राप्त कर सकते है।

ExtraMovies वेबसाइट के अंत में यह भी बताया गया है की आप इनमें listed मूवी को कैसे डाउनलोड कर सकते है. वहीँ इनके About Us में जाकर आप इस वेबसाइट के बारे में भी जान सकते है।

जैसे :- इनकी टीम और यह किस तरह काम करती है। यह उन लोगों की भी मदद करता है जो भीड़ के साथ समायोज्य नहीं हैं और फिल्म देखते समय उन्हें अपने स्थान की आवश्यकता होती है।

यदि आप उन्हीं लोगों की श्रेणी में हैं जो अपने घर पर फिल्म देखना पसंद करते हैं, तो एक्स्ट्रामोविज़ आपकी मदद करेंगे. Extra movie टुडे 2020

यह एक पायरेटेड वेबसाइट है और हमारा govt. ऐसे Website को Ban कर देता है, इसी लिए आपको कुछ महीनो के बाद इसकी Links में बदलाव देखने को मिलेगा. यहाँ हम कुछ लेटेस्ट Links दिए है, जो आपको और कहीं देखने को नहीं मिलेगा।

  • ExtraMovies.wiki
  • ExtraMovies.in
  • ExtraMovies.host
  • ExtraMovies.wiki
  • ExtraMovies.cc
  • ExtraMovies.trade
  • ExtraMovies.fun
  • ExtraMovies.top
  • ExtraMovies.pro
  • ExtraMovies.co
  • ExtraMovies.ws
  • ExtraMovies.pw
  • ExtraMovies.win
  • ExtraMovies.life
  • ExtraMovies.net
  • ExtraMovies.org

एक्स्ट्रा मूवीस के लेटेस्ट लिंक के बारे में जानते हैं, चलिए अब जानते हैं, की ExtraMovies Movies में कौन-कौन से ऐसे Movies की Latest Links मौजूद हैं, जिन्हें की आप देख या डाउनलोड कर सकते हैं

बुलबुल Full Movies Download TamilRockers और अन्य टोरेंट साइट्स पर उपलब्ध है

Netflix ने भारत से अपनी अगली मूल फिल्म – बुलबुल के लिए 24 जून की चुनी तारीफ तय की है, जिसका शीर्षक मूल रूप से बुलबुल है – जिसे अनुष्का शर्मा और उनके भाई कर्णेश शर्मा की क्लीन स्लेट फिल्म्स में किया गया है। बुलबुल बंगाल की एक महिला के बारे में रवींद्रनाथ टैगोर की रचनाओं से बंगाली सिनेमा भी काफ़ी प्रभावित रहा है।

उनकी कई लोकप्रिय कहानियों को जाने-माने फ़िल्मकारों ने सिनेमाई पर्दे पर उतारा है। रवींद्रनाथ टैगोर के अपने जीवन की घटनाओं पर भी कुछ फ़िल्में बंगाली फ़िल्म इंडस्ट्री में बनायी गयी हैं।

ऐसी ही एक फ़िल्म है कादम्बरी। यह टैगोर की भाभी कादम्बरी देवी की बायोपिक फ़िल्म है, जिसमें टैगोर के साथ उनके संबंधों को बेहद ख़ूबसूरती के साथ निर्देशक सुमन घोष ने सिनेमा के ज़रिए दर्शकों के सामने रखा था।

अनुष्का शर्मा की Netflix पर रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘बुलबुल’ की कहानी के दोनों मुख्य पात्रों की प्रेरणा ‘कादम्बरी’  से ही आयी लगती है, जिसे आगे बढ़ाते हुए एक सुपरनेचुरल थ्रिलर का रूप दे दिया गया है और इसी के साथ ‘कादम्बरी’ से इसकी समानता भी ख़त्म हो जाती है।

इन दोनों फ़िल्मों को जोड़ने वाली कड़ी परमब्रत चटर्जी हैं, जो ‘कादम्बरी’ में टैगोर के किरदार में थे, जबकि कोंकणा सेन शर्मा कादम्बरी बनी थीं। ‘बुलबुल’ में परमब्रत एक महत्वपूर्ण किरदार में नज़र आते हैं।

बुलबुल एक मजबूत संदेश देने वाली फ़िल्म है, जिसमें थ्रिल या हॉरर की डोज़ बिल्कुल नहीं है, जैसा कि इसके टीज़र और ट्रेलर को देखकर अपेक्षा की गयी थी।

‘बुलबुल’ की कहानी की पृष्ठभूमि में 19वीं सदी के अंत का बंगाली समाज और उस दौर की वो सब बुराइयां हैं, जिन्हें ख़त्म करने के लिए ईश्वर चंद्र विद्या सागर जैसे कई महान समाज सुधारकों ने सालों आंदोलन चलाए थे।

मसलन, बाल विवाह, पुरुषवादी सोच और इसकी वजह से महिलाओं पर होने वाले अत्याचार और उन अत्याचारों को अपनी क़िस्मत मानने लेने की स्त्री की मजबूरी। ‘बुलबुल’ इन सब सामाजिक बुराइयों से जूझती एक लड़की के अंदर फूटे गुस्से की परिणीति है।

‘बुलबुल’ का बाल विवाह एक ज़मींदार घराने में अपने से कई साल बड़े इंद्रनील से होता है। इंद्रनील का छोटा भाई सत्या बुलबुल का लगभग हमउम्र है। उसी के साथ खेलते हुए वो बड़ी होती है। बचपन की चंचलता और लगाव जवानी में आकर्षण में बदल जाता है। बुलबुल मन ही मन सत्या को चाहने लगती है।

Chaman Bahar Full Movie Download Available on Tamilrockers and Other Torrent Sites

Chaman Bahaar 2020 की एक Romantic Comedy Movie है जिसे की हाल ही में ही Netflix में release किया गया है। मध्य भारत के एक छोटे से शहर में एक महत्वाकांक्षी युवक ने एक पान की दुकान की शुरुआत की जब एक परिवार सड़क के पार घर में शिफ्ट हो जाता है, तो उसकी किस्मत

MS Dhoni: The Untold Story Full Movie Download Available on Tamilrockers and Other Torrent Sites

MS Dhoni The Untold Story 2016 की एक भारतीय Hindi-language biographical sports film है। इसे लिखा और डायरेक्ट किया गया है Neeraj Pandey जी के द्वारा।

इस फिल्म की कहानी आधारित है पूर्वतन Test, ODI और T20I captain, जो की Indian national cricket team के हैं, वो और कोई नहीं बल्कि Mahendra Singh Dhoni.

Pk Full Movies Download Tamilrockers और अन्य टोरेंट साइट्स पर उपलब्ध है

P.k. की कहानी एक एलियन (आमिर खान) बिना किसी चीज के पृथ्वी पर आता है, उसके पास कपड़े तक नहीं है सिवाय उसके लाॅकेट के जो कि उसका रिमोट है और उसी के सहारे अंतरिक्ष यान को बुलाकर वह अपने ग्रह पर वापस जा सकता है।

लेकिन कुछ समय के भीतर ही उस एलियन यानी आमिर खान से लाॅकेट लूट लिया जाता है। वह उसे वापस पाने का प्रयास करता है मगर असफल रहता है। वह ऐसी धरती पर आ गया है जो कि उसके घर से बिल्कुल अलग है। यहां वह धीरे धीरे पैसों और कपड़ों का मतलब समझता है।

एक बार, जब वह अपने जीवन के लिए चल रहा होता है, भैरो सिंह (संजय दत्त) की गाड़ी से लड़ जाता है। उसे लगता है कि इस एलियन की याददाश्त जा चुकी है और वह किसी को पहचान नहीं पा रहा है। वह उस एलियन को अपने साथ ले जाता है और धरती के रीति रिवाजों को समझाने में उसकी मदद करता है।

वह पृथ्वी पर कोई भी भाषा समझ नहीं पाता है और वह महिला के हाथों से उसकी भाषा को अपने अंदर लेने की कोशिश करता रहता है। भैरों को लगता है कि एलियन औरतों की तरफ ज्यादा प्रभावित है इसलिए वह उसे नाइट क्लब में लेकर जाता है जहां वह हाथ पकड़ने के लिए अब स्वतंत्र था। 6 घंटे के स्थानांतरण के बाद फुलझडि़या (रीमा देबनाथ) नाम की लड़की से वह उसकी भाषा सीख जाता है।

बात करने के लिए सक्षम होने के बाद, पीके अपने दोस्त भैरों को बताता है कि किसी ने उसका लाॅकेट चुरा लिया है। तो भैरों उसको बताता है कि पकड़े जाने के डर से चोर यहां उसका लाकेट नहीं बेचेंगा और हो सकता है कि वह चोर दिल्ली चला गया हो। तो पीके दिल्ली जाता है और वहां अपने लाकेट को ढूंढने की कोशिश करता है।

जहां उसे हर जगह से केवल यही पंक्तियां सुनने को मिलती हैं कि केवल भगवान तुम्हारी मदद कर सकते हैं। अब वह भगवान को ढूंढने का निर्णय करता है और इस पूरी प्रक्रिया के अंत में वह इस उलझन में रह जाता है कि किस धर्म के भगवान को खोजूं।

इस बीच, सब यह समझते कि उसने पी रखी है और इसी वजह से उसका नाम PK पड़ जाता है।

एक दिन, टीवी रिपोर्टर जगतजननी (अनुष्का शर्मा), जिसे लोग जग्गू भी बुलाते हैं, आश्चर्यचकित हो जाती है जब वह पीके को ‘मिसिंग गॉड’ नामक पोस्टर बांटता हुआ देखती है। वह उसका पीछा करती है, यह सिलसिला तब तक चलता है जब वह उसे मार खाने से बचाती है।

क्योंकि वह मंदिर से पैसे चुरा रहा होता है। वह हर चीज की पूछताछ करती है और इसे अपने चैनल पर प्रसारित करती है। जग्गू पीके को उसका लाकेट दिलाने मे मदद करती है ताकि वह अपने ग्रह पर वापस जा सके। उसका लाकेट तपस्वी महाराज (सौरभ शुक्ला) के पास होता है।

जग्गू और पीके तय करते हैं कि एक नाटक की मदद से वह लाकेट पाने करा प्रयास करेंगे और वे दावा करते हैं कि तपस्वी महाराज असल में भगवान का नहीं, गलत नंबर मिला रहे थे। इसी बीच, Pk को जग्गू से प्यार हो जाता है लेकिन बाद में उसे पता चलता है कि जग्गू सरफराज (सुशांत सिंह राजपूत) से प्यार करती थी और उससे शादी करना चाहती थी।

लेकिन एक गलतफहमी की वजह से उसने यह विचार त्याग दिया था। वहीं दूसरी ओर, भैरो सिंह चोर को पकड़ लेता है और उसे लेकर दिल्ली पहुंच जाता है लेकिन वहां एक बम ब्लास्ट में दोनों की मौत हो जाती है। जग्गू के न्यूज चैनल में एक टी.वी. शो के दौरान पीके और तपस्वी महाराज में टकराव होता है। जग्गू के बाॅस की मदद से वह यह साबित कर देता है कि सरफराज गलत नहीं था जिसके बदले में उसे अपना लॉकेट मिल जाता है Extra movies पे देख सकते है।

PK 2014 की यह एक भारतीय satirical comedy-drama[c] film है जिसे की direct किया गया है Rajkumar Hirani जी के द्वारा, इसे राजकुमार Hirani और Abhijat Joshi के द्वारा लिखा गया है। इस फिल्म को मिलित रूप से produce किया गया है। Hirani और Vidhu Vinod Chopra जी के द्वारा वो भी banners Rajkumar hirani

Detective Byomkesh Bakshy Full Movie Download तमिलरोकर्स और अन्य टोरेंट साइट्स पर उपलब्ध है

Detective Byomkesh Bakshy! 2015 की Indian Hindi-language mystery action-thriller film है जिसे की direct किया गया है Dibakar Banerjee जी के द्वारा और वहीँ इसे produce किया गया है।

Banerjee और Aditya Chopra के द्वारा. फिल्म की कहानी आधारित है एक fictional detective Byomkesh Bakshi के ऊपर जिसे तैयार किया गया है Bengali writer Sharadindu.

ExtraMovies के कुछ बेहतरीन लिंक मूवी

ExtraMovies website में तो हर दो तीन घंटे में नयी movies upload की जाती हैं. लेकिन अगर आप popular movies के बारे में जानना चाहते हैं तो में कहूँगा की Dabang 3 Movie, Baaghi 3 Hindi download सबसे ज्यादा popular था।

इस site में ऐसा शायद इसलिए क्यूंकि Baaghi 3 की release होने के बाद ExtraMovies download ही सबसे पहले इसे अपने site में post करी थी।

इसलिए लोगों के बिच में Baaghi 3 को लेकर सभी download इसी ExtraMovies website से ही हुई थी. वहीँ यहाँ पर आप Hindi Bollywood Movies 720p की print में ज्यादा movies देखने को मिलते हैं।

फिर चाहे movies कितनी भी नयी क्यूँ न हो आपको सभी की अलग अलग formats में download करने को मिलते हैं। आप उन्हें अपने हिसाब से आसानी से जरूरत के अनुसार download कर सकते हैं।

Extra movie wiki (विकी) से कैसे डाउनलोड करें

इस वेबसाइट में आपको कोई भी registration या फिर sign up करने की कोई भी जरुरत नहीं होती है. जो की users को काफी मदद पहुंचाती है ExtraMovies Hindi dubbed करने की चेष्टा में।

वहीँ कुछ paid websites ऐसे भी होते हैं जो की बिना registration के आपको movies download नहीं करने देंगी। इस सिलसिले में ExtraMovies औरों से बेहतर हैं. वहीँ आप यहाँ से south Indian movies की Hd version download कर सकते हैं। वही extramovies.in 2020 से films भी download कर सकते हैं.

क्या Extra Movies Website 2020 लीगल है

जैसे की मैंने पहले भी बताया है की ExtraMovies भी दुसरे ही movies websites के तरह ही एक Pirated Movie downloading sites होती है. इसका मतलब की ये भी औरों की ही तरह से Movies की piracy करती हैं।

यानि की Original Movies की pirated copy की sale करती हैं। ऐसे में इस प्रकार का करना पूरी तरह से गैर कानूनी होता है और अगर आपको रंगे हाथों में पकड़ा जाये तब आपको इसके लिए दण्डित भी किया जा सकता है।

वहीँ ऐसा करने से movie production houses को काफी नुकशान उठाना पड़ता भी है.

लेकिन फिर भी लोगों को सभी चीज़ें free में चाहिए जिसके परिणाम स्वरुप Extramovies illegal pirated movies site अभी तक भी काम कर रहे हैं इतने कड़े restrictions के वाबजूद भी ऐसा हो रहा है।

डिस्‍क्‍लेमर

नोलशी न्‍यूज किसी भी तरह की पायेरेसी को बढ़ावा देने या कंडेन करने का लक्ष्‍य नहीं रखता है। पाइरेसी एक अपराध का कार्य है जो की 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत बहुत हीं गंभीर अपराध माना गया है। हमारे इस Nolshi news पृष्‍ठ का एक मात्र उद्धेश्‍य आम जनता को पाइरेसी के बारे में सुचित और सचेत करना है। और इस प्रकार कृत्यों से लोगो को सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्‍साहित करना है। ताकी वो ये अपराध ना करें। हम आपसे प्रार्थना करते है कि आप सभी लोग किसी भी रूप में इस पाइरेसी को प्रो‍त्‍साहित अथवा संलग्न न करें।

2 COMMENTS

  1. Howdy would you mind sharing which blog platform you’re working
    with? I’m going to start my own blog in the near
    future but I’m having a tough time selecting between BlogEngine/Wordpress/B2evolution and Drupal.
    The reason I ask is because your layout seems different then most blogs
    and I’m looking for something unique. P.S Apologies for
    getting off-topic but I had to ask! It’s the best time to
    make some plans for the future and it’s time to be happy.

    I have read this post and if I could I wish to suggest you some interesting things or suggestions.
    Maybe you could write next articles referring
    to this article. I desire to read even more things about
    it! Amazing! This blog looks just like my old one!
    It’s on a totally different subject but it has pretty much the same page layout and design. Outstanding choice of colors!
    http://foxnews.net

    Feel free to surf to my webpage; Bill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here