Carryminati के द्वारा बनाया गया tiktok vs youtube the end video में आमिर सिद्दीकी को काउंटर जवाब carryminati के द्वारा दिए जाने के कारण टिक टॉक लगभग पूरी तरह बर्बादी के कगार पर आ चुका है या यूं कहें carryminati की आंधी में टिक टॉक app बर्बाद हो चुका है।

TikTok की Ranking कम हुई CarryMinati की आंधी में 

CarryMinati
CarryMinati की आंधी में उड़ा Tiktok App

Carryminati यूट्यूबर का वीडियो मे आमिर सिद्दीकी tiktoker को दिए गए जवाब के कारण carryminati के फैन फॉलोइंग के जबरदस्त विरोध और support के कारण बीते 4 दिनों के अंदर TikTok की रैंकिंग 4.5 से घटकर 1.2 हो चुका है जिससे टिक टॉक कंपनी को काफी नुकसान हुआ है जिसका अनुमान लगाना भी संभव नहीं है।

Tiktok कंपनी ने लिया अपने tiktoker creater के खिलाफ एक्शन

Tiktok का लगातार घट रहा ranking में बहुत सारे लोगों के द्वारा जिनकी मिलीयन फॉलोअर्स होने के बावजूद वे अपने अकाउंट को डिलीट करने के साथ ही साथ tiktok app को भी डिलीट अपने मोबाइल से कर रहे हैं और ट्विटर पर #टिक टॉक band नंबर वन पर पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर trend कर रहा है।

tiktoker mr. Faiju का अकाउंट भी tiktok कंपनी के तरफ से डिलीट कर दिया गया है, साथ ही साथ कई सारे tiktoker के खिलाफ भी एफआईआर (FIR) तक दर्ज पिछले 2 दिनों के अंदर हो चुका है।

प्राप्त जानकारी अनुसार एक f.i.r. मिस्टर फैजू के खिलाफ भी काफी समय पहले किया गया था। zee म्यूजिक कंपनी के द्वारा बनाया गया म्यूजिक को भी अपने सभी प्लेटफार्म में zee music ने डिलीट अथवा प्राइवेट कर दिया गया है।

Tiktoker भी दे रहे हैं Carryminati का साथ

CarryMinati की आंधी में उड़ा Tiktok App

CarryMinati द्वारा किए गए आमिर सिद्दीकी पर ROAST VIDEO के कारण जिसमे कि carryminati के जबरदस्त जवाब देने के वजह से कई फेमस tiktoker भी आमिर सिद्दीकी को बुरा भला बोलने से परहेज नहीं कर रहे हैं। हर एक आमिर को ही सारे tiktoker की बेज्जती करने का ठेकरा फोड़ा जा रहा है उनके सर पर।

यूट्यूब का मार्केट प्लान है carryminati का वीडियो डिलीट करना

टिक टॉक अगर band हो जाती है तो इसका सबसे ज्यादा फायदा एक्सपर्ट की मानें तो यूट्यूब कंपनी को होने वाला है. क्योंकि टिक टॉक के विलियन यूजर्स होने के कारण वह सारे यूजर आने वाले कुछ समय में यूट्यूब कंपनी के द्वारा लांच किए जाने वाले टिक टॉक एप के जैसा प्लेटफॉर्म को यूट्यूब इंडिया में लाने जा रहा है.

यूट्यूब में पिछले महीने में ही अलाउंस किया था कि वह शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म लांच करने वाली है जिसमे बहुत सारे बहुत सारे फैसिलिटी दी जाएगी जो कि टिक टॉक एप्प से भी ज्यादा होगी ऐसे में अगर tick-tok band हो जाता है तो टिक टॉक के सारे यूज़र यूट्यूब के प्लेटफार्म पर कन्वर्ट हो जाएंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि यूट्यूब कंपनी ने एक सोचा समझा प्लान के तहत Carryminati का वीडियो को डिलीट किया है। कई सारे यूट्यूब company के यूट्यूबर क्रिएटर कंपनी ने यूट्यूब को email कर एवं यूट्यूब पर वीडियो बनाकर कंपनी से carryminati का वीडियो को वापस करने का मांग किया है।

एक्सपर्ट का यह भी कहना है कि यूट्यूब द्वारा launch किए जाने वाले short वीडियो प्लेटफार्म जो कि youtube short के नाम से अगले कुछ महीनों के अंदर लांच होने वाली है। ऐसे में यूट्यूब पर कंपनी को एडवर्टाइजमेंट करने एवं साथ ही साथ बड़े competitor जो की शार्ट वीडियो प्लेटफार्म में tiktok के बैन हो जाने से यूट्यूब के सामने कोई भी बड़ा कंपीटीटर इस फील्ड मे नहीं बचेगा इसका सीधा फायदा यूट्यूब कंपनी को होने वाला है।

क्या Tiktok के खिलाफ वीडियो बनाने के लिए YouTube पैसा दे रहा है

लोगों का यह भी कहना है की यूट्यूब अपने फेमस हुए यूट्यूबर को पैसे देकर इस तरह का वीडियो बनवा रही है और वायरल होने के बाद खुद कंपनी डिलीट भी करवा दे रही है।

नोट:- ( Nolshinews के एक्सपर्ट टीम की मानें तो यूट्यूब को ऐसा करने का कोई जरूरत ही नहीं है और यूट्यूब ऐसा कर भी नहीं रहा है। यह tiktoker aamir सिद्दीकी और फैजू जैसे tiktoker ने खुद ही कर दिया है।

बस यूट्यूब कंपनी तो बहती गंगा में हाथ धोने का काम कर रहा है बहुत कम उम्मीद है कि carryminati – Ajey Nager की वीडियो TikTok vs YouTube The End वाला वीडियो वापस कर देगा )

क्योंकि इस वीडियो को कुछ यूट्यूबर ने डाउनलोड भी कर लिया था। जिसे वे लोग अब अपने चैनल पर अपलोड कर रहे हैं यूट्यूब ने Carryminati के YouTube Channel के इस वीडियो पर Community Guidelines strike

दिया था। 

पर इस वीडियो को दूसरे यूट्यूबर अब अपने चैनल पर अपलोड कर चुके हैं। इस वीडियो पर Community Guidelines strike  मिलने के बाद यह वीडियो अगर कोई अपलौड़ करता है तब इस वीडियो को Block हाे जानी है। पर ऐसा नही हो रहा है। इसलिए कुछ एस्‍‍‍‍‍‍टपर्ट का ऐसा मानना हैं कि यह भी एक मार्केट प्‍लान हो सकता है Carryminati की विडियों को  YouTube से डिलिट कर देना। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here