Cancer तथा यूरिन इन्फेक्शन को क्रैनबेरिज खाने से दूर होता है, जानिये कैसे।

Cranberries में पाये जाने वाले vitamin c के साथ ही साथ और भी अनेकों पोषक तत्व मौजूद होते हैं, क्रैंबेरीज लाल रंग का छोटा होता है एवं इसे खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं। Nutrtions का Power House भी इसे कहा जाता है, क्रैनबेरिज को अपने नित्य सेवन हेतु जरूर उपयोग में लाएं, इससे सेहत तंदुरुस्त होते हैं तथा अनेकों बीमारियों को दूर करने में मदद करता है, अपने औषधीय गुण की वजह से भी क्रैनबेरिज जाना जाता रहा है, हर एक मौसम में अनार, केला, सेव, पपीता इत्यादि का सेवन कर पाते हैं।

Cancer तथा यूरिन इन्फेक्शन को क्रैनबेरिज खाने से दूर होता है
इसके खाने के बाद का फायदा तो हम सब जानते ही है,आपको एक्सोटिक fruits के बारे में लोगों को कम ही पता होगा। क्रैंबेरीज का जूस तथा इसका साउस भी आप सबो ने खाये होंगे।

समय आ गया है, क्रैनबेरीज को Daily Dite में शामिल करने का।

क्रैनबेरीज को आप रोज अपने डाइट्स में शामिल कर इसके जूस पीने से फायदे होते हैं, Urinary Tract Infection की समस्या को दूर करने में uti फायदेमंद मणि गई है। महिला क्रैनबेरिज को सालों साल से इस्तेमाल करते आ रहे हैं, इस पर बहुत रिसर्च भी किया गया है। क्रैनबेरिज का जूस पीने या रोज खाने से यूरिन इन्फेक्शन बाली समस्या दूर हो जाया करती है, पीएसी नामक तत्व क्रैनबेरिज में पाया जाता है। जिससे बैक्टीरिया की यूरिनरी ट्रैक्ट मैं चिपक कर इंफेक्शन फैलने से रोकता है।

Cancer तथा यूरिन इन्फेक्शन को क्रैनबेरिज खाने से दूर होता है

कैंसर cancer के विकसित होने के लिए इसके बाद से सेल को रोकता है।

Faitocamicals क्रैनबेरिज में मौजूद कैंसर के सेल को बढ़ने से रोकता है, इससे होने वाली खतरनाक बीमारी को रोका जा सकता है, जैसे लंग कैंसर, कोलोन कैंसर, तथा ब्रेस्ट कैंसर जैसी बीमारी को रोका जा सकता है बढ़ने से, एंटी कासिर्नोनिक कंपाउंड क्रैनबेरिज में मौजूद पाया जाता है। जिससे कि शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकता है।

मजबूती प्रदान करता है आतों एवं किडनी तथा दिल etc बीमारी से कैसे जानते है।

अच्छी वाली बैक्टीरिया को बढ़ाने में मदद करता है जिससे कि आंतों को हानिकारक बैक्टीरिया से बचाव हो सके, क्रैनबेरी आंतों में बैक्टीरिया के सेल्स का बैलेंस बनाए रखती है , quinikacid के साथ कई दूसरे पोषक तत्व क्रैनबेरिज में पाए जाते हैं।
स्टोन किडनी में ना हो क्रेनबेरी रोकती है डिटॉक्स करने किडनी को मदद करता है, जिससे किडनी की साफ सफाई सुचारु रुप से हो सके। क्रैनबेरी मुंह की बीमारी मैं दांतो की तकलीफ एवं सांसों की बदबू की समस्या को भी रोकती है वजन कम करने जैसी समस्या तथा वैसी समस्या जो information की हो दूर कर देती है,क्रैनबेरीज खाने इसका नित्य दिन सेवन से दिल सम्बंधित गंभीर बीमारी भी नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here