Bihar Se Juri Ghatna chhath maha parav
Bihar Se Juri Ghatna chhath maha parav


छठ को लेकर रैपिड एक्शन फोर्स की होगी तैनाती पटना, भागलपुर, औरंगाबाद और मुंगेर में तैनाती पटना में 2225 लाठी बल, 1000 होमगार्ड की तैनाती औरंगाबाद में 800 लाठी बल, 2 कम्पनी सशस्त्र बल नालंदा में 210 लाठी बल और 2 कम्पनी सशस्त्र बल ।

वैशाली– बच्चा-चोर के आरोप में बुजुर्ग की पिटाई,अपराधियों ने वसायी से 2 लाख 52 हजार की लूट बाइक सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम गोरौल थाना के रामदासपुर गांव के पास की घटना।

महुआ थाना क्षेत्र के मिर्जानगर गांव के की घटना, कटहरा के सेहान का रहने वाली थीसमस्तीपुर के व्यवसायी से 2.50 लाख की लूट। छपरा से नकद लेकर लौटते वक्त अपराधी ने की लूट सदर थाना इलाके में लूट, सदर थाना में मामला दर्ज।

कटिहार – कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण चोरी चोरों ने की S7 बोगी से 5 ट्रॉली बैग की चोरी।

बरौनी – थाना क्षेत्र के  बायपास के पास की घटना यात्रियों ने कटिहार GRP में दर्ज करवाया मामला

दानापुर– खगौल रोड के पास पुलिस ने कार्रवाई कर पिस्टल के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार।

मधुबनी– बासोपट्टी प्रखंड प्रमुख के बेटे की दबंगई शिक्षक के वेतन भुगतान को लेकर की पिटाई। घायल BEO को सदर अस्पताल में कराया भर्ती कलुआही थाना इलाके के बरदेपुर में घटी घटना।

पटना-खुले नाले में गिरने से युवक की मौत परसा का रहने वाला था युवक सत्येंद्र कुमार साइकिल से घर लौटने के दौरान नाले में गिरा।

2 आईपीएस का तबादला- भृगु श्रीनिवासन बने राजगीर पुलिस अकादमी के ADG सह निदेशक,निर्मल कुमार आजाद बने SCRB और आधुनिकीकरण ADG।
पुलिस को मिले इंस्पेक्टर और दारोगा, छठ को लेकर मिले 20 इंस्पेक्टर और 9 दारोगा, मंगलवार को एसएसपी आफिस में देंगे योगदान, SSP के अनुरोध पर पुलिस मुख्यालय ने दिया आदेश, आईजी मुख्यालय ने जारी किया आदेश।
पटना में चार पुलिसकर्मियों को हुआ डेंगू 2 एएसआई और 2 कांस्टेबल हैं डेंगू पीड़ित गांधी मैदान थाना में पदस्थापित हैं सभी थाना में डेंगू के डंक से डर का माहौल।
शास्त्रीनगर में घर से 50 लाख से अधिक के सामानों की चोरी, प्रवीण कुमार सिन्हा के घर से सोना, हीरा, कैश सहित कीमती सामानों पर चोरों ने किया हाथ साफ।
2 दवा दुकानों में अहले सुबह लगी आग आसपास के लोगों की तत्परता से टला हादसा दमकल की 5 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू गोविंद मित्रा रोड में बड़ा हादसा होने से बचा।
हाईकोर्ट से बिहार सरकार को लगा झटका जमाबंदी और होल्डिंग को लेकर आदेश पर रोक 10 अक्टूबर को सरकार ने जारी किया था आदेश नंबर के बिना रजिस्ट्री करने पर लगाई थी रोक मामले की अगली सुनवाई तीन सप्ताह बोद होगी ।
 महात्मा गांधी सेतु पर लगा जाम घंटों से जाम लगने से सैकड़ों गाड़ियां फंसी। कल से होटल मालिक है लापता हाथीदाह स्टेशन से श्याम बाबू सिंह हैं लापता।
छठ को लेकर DM ने दिया निर्देश SSP समेत सभी अधिकारियों को निर्देश आज शाम से ही सभी अधिकारी रहे तैनात लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई।
क्षेत्रीय परिषद की बैठक में झारखंड, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव हुए शामिल, बिहार ने शराबबंदी अभियान में सहयोग और शरण लिए हुए रेपिस्टों की गिरफ्तारी के लिए सहयोग मांगा।
ई-रिक्शा से टकराई तेज raftaar से  स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की है कार कॉल सेंटर का उद्घाटन कर लौट रहे थे सचिव स्वास्थ्य सेवा समिति के गेट के पास हादसा।

बगैर दाखिल खारिज के जमीन रजिस्ट्री नहीं किए जाने का मामला, राज्य सरकार के इस फैसले पर HC ने लगाई रोक।

Bihar Se Juri Ghatna chhath maha parav
Bihar Se Juri Ghatna chhath maha paravBihar Se Juri Ghatna chhath maha parav

सेना भर्ती के नाम पर ठगी खनऊ से दो दलाल गिरफ्तार।

Military आईबी ने किया गिरफतार, एक बिहार और दूसरा कलकत्ता का है निवासी। दानापुर रिटायर्ड इंसपेक्टर के घर लाखों की चोरी, शाहपुर की घटना।
मुंगेर– बैंक कर्मी से 5 लाख रुपए की लूट तारापुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े लूटपाट।

पालीगंज– औरंगाबाद रेलवे लाइन निर्माण कार्य की मांग को लेकर चार दिनों से जारी अनशन समाप्त, सर्वे रिपोर्ट जल्द केंद्र सरकार को भेजने के आश्वासन पर आंदोलनकारियों ने अनशन किया समाप्त।

वैशाली– महुआ में गोली मारकर राहगीर से बाइक और कैश की लूट, घायल युवक को पुलिस ने hospital  में कराया भर्ती।

बिहार में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल छठ, दीवाली, कालीपूजा को लेकर नोटिस।


25 अक्टूबर से 4 नवंबर तक छुट्टी कैंसिल DGP के निर्देश पर मुख्यालय का नोटिस जारी।

बेगूसराय– शराब की होम डिलीवरी करते एक युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, होटल में छापामारी के दौरान 16 बोतल शराब के साथ एक कारोबारी भी गिरफ्तार, नगर थाना क्षेत्र में उत्पाद विभाग की टीम ने चलाया अभियान।

बिहटा– नौबतपुर के बादीपुर में पेड़ काटने को लेकर विवाद, मुखिया के घर गोलीबारी में कोई हताहत नहीं, चार लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज।

मुजफ्फरपुर-बरुराज के मुरारपुर चौक पर महिला से 49 हजार रुपए की लूट, बाइक सवार अपराधी जेवरात भी लूटकर कर फऱार, पुलिस कर रही है मामले की जांच।

पिकअप वैन और बाइक में टक्कर, हादसे में एक युवक गंभीर रुप से जख्मी, सदर थाना क्षेत्र के बीबीगंज में NH28 पर दुर्घटना।

अररिया– फारबिसगंज में डेंगू का मरीज मिलने से खलबली, अनुमंडल अस्पताल में अब तक एक दर्जन रोगी की पुष्टि, तीन मरीजों का चल रहा।

सेना भर्ती के नाम पर ठगी खनऊ से दो दलाल गिरफ्तार, मिलिट्री आईबी ने किया गिरफतार । 

एक बिहार और दूसरा kolkata का है निवासी। दानापुर रिटायर्ड इंसपेक्टर के घर लाखों की चोरी, शाहपुर की घटना।

शेखपुरा जिला के गवय गांव में मां  kali की स्थापना रविवार की आधी रात को कर दी गई। यहां चार दिनों तक भव्य मेला का आयोजन किया जाता है जबकि समापन समारोह में दंगल, लोक नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है ।
मधुबनी- मिट्टे धंसने से एक महिला की मौत, मिट्टी में दबने से 2 महिलाओं की हालत गंभीर,  मधेपुर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव की घटना।
बाढ़– छठ महापर्व को लेकर तैयारी जारी 17 घाटों में 12 घाट खतरनाक घोषित 5 घाटों पर शुरू हुआ सफाई का काम।
 राँची – सड़क दुघर्टना में गंभीर रूप से घायल युवक को एंबुलेंस से रिम्स भेजवाया कांग्रेस नेता अजय नाथ शाहदेव ने।तुपुदाना रामपुर रिंग रोड से गुजरते वक्त बायोडायवर्सिटी पार्क, गढखटंगा के पास एक बाइक सवार का दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो कर बेहोश पड़ा था।
श्री शाहदेव ने तुरंत एंबुलेंस बुलाया और इलाज के लिए रिम्स भेजा।घायल युवक का नाम जगरनाथ लोहरा बताया जा रहा है चटकपुर नामकुम का रहने वाला घटना अभी आधा घण्टे पहले की है।
बिहार पंचायती राज विभाग को 2837 करोड़ ग्रांट 14 वें वित्त आयोग की संस्तुति पर मिली मदद,12 राज्यों के लिए केंद्र सरकार ने जारी की राशि बिहार में सात निश्चय कार्यक्रम में आएगी तेजी
अररिया-के चांदनी चौक से लेकर S.D.P.O. आवास तक सड़क के बीच डिवाइडर में ग्रिल लगाने का काम हुआ शुरू।

अररिया में दीपावली को लेकर गेंदा फूलों की कीमत छू रही है आसमान, बिक्री पर पड़ा असर अररिया के पूर्व सांसद ने किया जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र का दौरा, कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव पर की चर्चा।

सांसद ने जिले वासियों को दी दीपावली व काली पूजा  की शुभकामनाएं,अररिया-के जयनगर में कालीपूजा के अवसर पर पूजन महोत्सव का हुआआयोजन। बाहर के कलाकारों ने लिया हिस्सा, सांसद ने दीपावली से पहले मंदिर पहुंच कर मां काली के सामने टेका माथा।
दीपावली के मौके पर अररिया के मुख्य बाजार में बड़े वाहनों की एंट्री पर लगाई रोक अररिया में दीपावली के मौके पर रंग-बिरंगी कैंडल की हुई बिक्री।जिलों में लोगों ने दीपावली एवं धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा धूमधाम से मनाया।
अररिया में दिवाली के मौके पर शहर के महावीर नगर में दो दिवसीय गणेश लक्ष्मी पूजा का आयोजन किया गया। अररिया में दिवाली के संध्या चर्चित माँ खड़गेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़।
रानीगंज-में धूमधाम से मनाया गया काली पूजा।महिलाओं में उल्लास माँ की दर्शन को लगी भीड़,जोकीहाट-में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात SSB के जवानों की दिवाली के ख़ास रंग, एक दिया शहीदों को किया समर्पित।
मधुबनी– हरलाखी थाना के हटवरिया नहर चौक में पान दुकान में आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान।
अररिया-बाईक की टक्कर में बाईक चालक सहित दो व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल अररिया refar.
अररिया के मां खड्गेश्र्वरी काली मंदिर से जुड़ी है आस्था, पड़ोसी देश सहित अन्य राज्यों से काली माँ के दर्शन के लिए श्रद्धालु आते हैं ।

फारबिसगंज-के नगरपंचायत जोगबनी के द्वारा बरसात में जल के संचय के लिए सोख्ता का किया शिलान्यास अररिया में दीप प्रज्ज्वलित कर डीएम ने जलजीवन और हरियाली योजना का किया शुभारंभ। फारबिसगंज के ठोलबज्जा में आपसी रंजिश के चलते आधा दर्जन लोग हुए घायल।
पूर्णिया रेंज के IG का जोकीहाट थाने का औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, SP और SDPO ने भी दौरा किया, SHO को लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के दिए निर्देश।

बिहार में शिक्षक नियोजन का नया schedule जारी 31 दिसंबर तक जारी किया जाएगा नियोजन पत्र शिक्षा विभाग के उप सचिव ने जारी का नोटिस।
समस्तीपुर- पंचायत समिति ।
Dipawali के बाद Chandigarh की एयर क्वालिटी बहुत खराब हो गई है. कई जगह पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 से ज्यादा अंकों तक पहुंच गया, जिसे बेहद खराब माना जाता है. ऐसी हवा में सांस लेना हानिकारक हो सकता है।

मोतिहारी– नदी में डूबने से 2 लोगों की मौत नगर थाना के अगरवा चिकनीघाट की घटना छठ घाट की सफाई के दौरान हुआ हादसा।
खगड़िया– डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, गोगरी के सिरनिया गांव में कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, सुबह अधिकारियों के साथ लॉ एंड ऑर्डर की करेंगे समीक्षा।
बिहार राज्य परिवहन विभाग ने जारी किया विज्ञापन, 
चलंत दस्ता सिपाही पद के लिए विज्ञापन किया जारी, 496 पदों पर पुरुष और महिलाओं की होगी बहाली, 29 अक्टूबर से 29 नवंबर तक कर सकेंगे आवेदन, 25 वर्ष से कम उम्र के इंटर पास छात्रों को मौका
बिहार के जेलों में तैनात डॉक्टरों का हुआ तबादला, गृह विभाग कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय ने जारी किया नोटिफिकेशन, पटना, बाढ़, पटना सिटी, हाजीपुर, सासाराम, मोतिहारी, मधुबनी, अररिया, भागलपुर और लखीसराय जेल के 10 डॉक्टर बदले गए।
सहरसा– भूमि विवाद में 2 पक्षों में मारपीट, मारपीट में महिला समेत 6 लोग घायल, सोनबरसाराज थाना के गढ़बाजार की घटना।
मुजफ्फरपुर– पेट्रोल पंप कर्मी से कैश और कागजात की लूटपाट, साहेबगंज के नवादा में बाइक सवार अपराधियों ने की लूटपाट।
बाढ़– सकसोहरा इलाके में दो बाइक की टक्कर में कई लोग जख्मी, घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया।
रोसड़ा– मिट्टी खिसकने से कई लोग दबे विभूतिपुर के आलमपुर इलाके में हादसा सभी ग्रामीणों को पीएचसी में कराया एडमिट,छठ छठ पूजा को लेकर मिट्टी लाने गए थे। 
ऑटो पलटने से 7 यात्री घायल, घायलों को सदर अस्पताल में कराया एडमिट, कीर्ति नगर थाना के बाघमारा के पास हादसा।

मुजफ्फरपुर– मुसहरी थाना पुलिस ने 35 बोरा सरकारी अनाज के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, रहुला मिडिल स्कूल से अनाज की हुई थी चोरी, बच्चों की खिचड़ी के लिए रखा गया था स्टाक।
भागलपुर में 100 लाठी बल, एक कंपनी सशस्त्र बल
दरभंगा में एक कम्पनी सशस्त्र बल और 105 लाठी बल
अरवल में 50 लाठी बल और वैशाली में 80 लाठी बल
जमुई में 78 लाठी बल, लक्खीसराय में 82 लाठी बल
कटिहार में 143 लाठी बल, रेल पटना को अतिरिक्त बल।

बाढ़– 20 घाट में 12 घाट खतरनाक घोषित घाट पर बैरिकेडिंग सेंड बैग लगाने का निर्देश  Bakhtiyar Anchaladhikari ने दी जानकारी।
वैशाली– एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत छठ में घर लौट रहे चारों की सड़क हादसे मौत
छठ पर्व में इंदौर से वैशाली आ रहे थे सभी तिसीओता थाना क्षेत्र के लोमा गांव की घटना।
गोपालगंज- शॉर्ट सर्किट से लगी आग अगलगी में झोपड़ीनुमा घर जलकर राख कटेया थाना के हरिजन बस्ती की घटना।
रोसड़ा– इलेक्ट्रोनिक दुकान में लगी आग  अगलगी में लाखों की सामान जलकर राख बिथान बाजार के पास दुकान में लगी आग।
बिहार में पुलिसकर्मी को छठ पर्व में छुट्टी लेने के लिए शपथ पत्र देना पर रहा है और पुलिसकर्मी शपथ पत्र में ये शपथ लिखकर दे रहे है की ” हे छठी मइया अगर छुट्टी लेने के लिए हम झूठ बोल रहे हो तो मेरे घर परिवार बाल-ब्च्चे सब पर विपति आ जाये।
पटना पूर्वमुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी से उनके सरकारी आवास पर आज सुबह बेलहर विधान सभा के  नवनिर्वाचित राजद विधायक श्री रामदेव यादव मुलाकात कर उन्हें फ़ूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए तथा उनका आशिर्वाद प्राप्त करते हुए।
मुजफ्फरपुर– अनियंत्रित होकर ऑटो पलटी हादसे में 6 लोग घायल, SKMCH में भर्ती
अहियापुर थाना क्षेत्र के झपहां की घटना।
किशनगंज के बहादुरगंज में छठ को लेकर आखिरी दौर में तैयारी, प्रखंड क्षेत्र में चिन्हित सभी घाट और तालाब किनारे बैरिकेडिंग, साफ सफाई और सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त, BDO, CO, SHO और नगर अध्यक्ष ने छठ घाटों का किया मुआयना।
गया में फल्गु नदी के तट पर #छठपूजा छठ घाट का मुआयना, जिलाधिकारी ने अलग अलग घाटों पर सफाई व्यवस्था और सुरक्षा का लिया जायजा।
जमुई-लापता बच्चे का मिला शव’ नदी से मिला लापता बच्चे का शव परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप घटना के विरोध लक्ष्मीपुर चौक जाम,लक्ष्मीपुर इलाके के जिनहरा की घटना।
नक्सल प्रभावित बेलहर के बसमत्ता में बड़ी कार्रवाई
बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच से पुलिस ने किया गिरफ्तार।
बिहार के नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण 31 October को दोपहर 12.30 बजे लेंगे शपथ विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर में सभी लेंगे शपथ किशनगंज, दरौंदा, बेलहर के विधायक लेंगे शपथ सिमरी बख्तियारपुर, नाथनगर MLA लेंगे शपथ।
वैशाली– बिदूपुर थाना पुलिस ने दो जुआरियों को किया गिरफ्तार, 13 हजार रुपए भी जब्त, मनियारपुर गांव में पुलिस ने की कारवाई।
पटना हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस होंगे संजय करोल, 13 नवंबर से पहले पदभार संभालेंगे जस्टिस संजय करोल, त्रिपुरा हाईकोर्ट से पटना हुआ तबादला।
पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही का मद्रास हाईकोर्ट तबादला, आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के जज बनेंगे राकेश कुमार, पटना हाईकोर्ट से दो जजों का तबादला।
पटना एयरपोर्ट से वैशाली, छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए सीधी बस सेवा का परिचालन शुरु किया गया है। छठ पर्व के अवसर पर छठ व्रतियों व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा यह सेवा शुरु की गई है। बताते चलें कि वर्तमान में पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान वाया बेली रोड और गांधी मैदान वाया हज भवन के लिए बसों का परिचालन किया जा रहा है। 
परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि छठ पर्व के मौके पर काफी संख्या में बिहारवासी दिल्ली, मुंबई आदि शहरों से बिहार आते हैं। उनलोगों को घर तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए पटना एयरपोर्ट से छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए सीधी बस सेवा शुरु की गई है। 
छठ पर्व के अवसर पर हर दिन छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए पटना एयरपोर्ट से तीन-तीन बसों का परिचालन किया जाएगा। पटना एयरपोर्ट से छपरा के लिए पहली बस सुबह 8.30 बजे खुलेगी। इसके बाद दूसरी बस दोपहर 12.30 बजे और तीसरी बस दोपहर 3.30 बजे खुलेगी। यह पटना एयरपोर्ट से खुलेगी और गांधी मैदान-हाजीपुर होते छपरा जाएगी। 
पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर के लिए पहली बस सुबह 10 बजे खुलेगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे दूसरी बस खुलेगी और शाम 6 बजे तीसरी बस खुलेगी। यह बस पटना एयरपोर्ट से खुलेगी और गांधी मैदान- हाजीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर जाएगी। 
पटना का किराया पटना एयरपोर्ट से छपरा का किराया – 85 रुपए,पटना एयरपोर्ट से हाजीपुर का किराया- 45 रुपए,पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर का किराया – 85 रुपए गोपालगंज जिले में छठ पर्व को लेकर मांस और मछली की बिक्री पर रोक, डीएम अरशद अजीज ने सड़क के किनारे कारोबार करने पर लगाई रोक, छठ व्रतियों की सुविधा को लेकर जिला प्रशासन का आदेश जारी।
सुपौल बिहार में 7 नवंबर को होने वाली STET परीक्षा स्थगित, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जल्द तारीख घोषित करने का किया एलान छठ पूजा को लेकर डीएम महेंद्र कुमार ने की समीक्षा बैठक, एसपी मृत्युंजन कुमार भी बैठक में हुए शामिल, जिले के तमाम अधिकारियों को बेहतर प्रबंधन करने के दिए निर्देश।
बहादुरगंज नगर के कोच बस्ती में पुलिस की रेड, 40 लीटर चुलाई शराब और 12 पीस अंग्रेजी शराब बरामद, पुलिस ने 5 धंधेबाजों को किया गिरफ्तार, छठ पूजा को लेकर मद्य निषेध अभियान किशनगंज पुलिस ने किया तेज
बिहार में 1 नवंबर से आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के समय में फेरबदल, सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मार्च 2020 तक होगा संचालन, सर्दी के मौसम के मद्देनजर फैसला
बिहार – चालन के समय में फेरबदल, सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक मार्च 2020 तक होगा संचालन, सर्दी के मौसम के मद्देनजर फैसला ।
Nolshi News का post आपको कैसा लगता है, comment कर के जरूर बताए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here