दिल्ली के नोएडा स्थित स्कूल की इंटरनल परीक्षा रद्द किया गया है इसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है। - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Tuesday, 3 March 2020

दिल्ली के नोएडा स्थित स्कूल की इंटरनल परीक्षा रद्द किया गया है इसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है।

दिल्ली के नोएडा स्थित स्कूल की इंटरनल परीक्षा रद्द किया गया है इसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है।

नई दिल्ली- नोएडा के स्कूल में इंटरनल परीक्षा रद्द करने का कारण करोना वायरस के संक्रमण को जिम्मेदार बताया है। स्कूल का कहना है जिस व्यक्ति में इस वायरस से संक्रमित बताया जा रहा है उसके बच्चे उन्हीं के स्कूल में पढ़ते हैं। 


दिल्ली के नोएडा स्थित स्कूल की इंटरनल परीक्षा रद्द किया गया है इसका कारण कोरोना वायरस बताया गया है।



दिल्ली में यह मामला सामने आने पर स्कूल प्रशासन के द्वारा पूरी स्कूल की साफ सफाई कराई गई है। बिल्डिंग की सैनिटाइज किया गया है। इसको देखकर दूसरी स्कूल वाले भी 9 मार्च के लिए अपने स्कूल की सारी कक्षाओं को फिलहाल बंद कर दिया है।

दिल्ली के उत्तरी पूर्वी इलाके के रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति मैं यह मामला सामने आया है हम बता दें कि इनके साथ देश में करीब 5 लोगों में इस संक्रमण का मामला बताया गया है। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 88 हजारों से भी अधिक बताई जा रही है। लेकिन इसे मरने वालों की कुल संख्या लगभग 3000 से अधिक आंकी गई है।

संक्रमित व्यक्ति में कहां से आया कोरोनावायरस


देश के केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के की माने तो जिस व्यक्ति में इस वायरस का संक्रमण पाया गया है उसका इटली आना जाना लगा रहता था। एयर इंडिया की फ्लाइट से जब वह वापस लौटा तब उस व्यक्ति को यह हिदायत दी गई थी अपने घर में ही रहे 14 दिनों का बाहर ना निकले। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि उस व्यक्ति में कोरोनावायरस की संक्रमण की पुष्टि की गई थी।

नोएडा की स्कूल में बोर्ड की परीक्षाएं जारी रहेगी


जिस व्यक्ति में यह संक्रमण पाया गया था उनके बच्चे नोएडा स्थित एक स्कूल में पढ़ते थे उनके बच्चे ने अपने बर्थडे पार्टी में स्कूल की अन्य बच्चों से मिला भी था। इसलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर नजर रखी हुई है। इन सभी को अलग-अलग रखा गया है। सभी के बिस्तर भी अलग कर दिए गए हैं।

स्कूल प्रशासन के द्वारा किसी भी तरह की अधिकारिक घोषणा छुट्टी की नहीं की गई है लेकिन बच्चों के पेरेंट्स अपने साथ अपने बच्चों को ले गए हैं। जबकि कुछ पेरेंट्स अपने बच्चे को स्कूल भेजी नहीं रहे हैं। 

इसलिए स्कूल प्रशासन ने सातवीं से लेकर दसवीं कक्षा की इंटरनल की परीक्षाएं फिलहाल रद्द कर दी गई है। वहीं दूसरी और स्कूल में चल रही बोर्ड की परीक्षाएं जारी रहेगी। और बोर्ड की परीक्षा को रद्द नहीं किया

No comments:

Post a Comment