नरेंद्र मोदी ने आज सोशल मिडिया के सभी प्‍लेटफॉम से खुद को अलग रखने का निर्णय लिया - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Monday, 2 March 2020

नरेंद्र मोदी ने आज सोशल मिडिया के सभी प्‍लेटफॉम से खुद को अलग रखने का निर्णय लिया

नरेंद्र मोदी ने आज सोशल मिडिया के सभी प्‍लेटफॉम से खुद को अलग रखने का निर्णय लिया


भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज सोमवार के दिन बहुत हीं चौंकाने वाला एक ट्वीट किया गया है। मोदी ने लिखा कि वह खुद को सोशल मीडिया से अलग रहने और सोशल मिडिया को छोड़ने का विचार कर रहे हैं।


नरेंद्र मोदी ने आज सोशल मिडिया के सभी प्‍लेटफॉम से खुद को अलग रखने का निर्णय लिया




मोदी ने अपने ट्वीट मे लिखा है कि इस रविवार मैं यह विचार कर रहा हुँ कि अपने फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब समेत अपने अन्‍य सभी सोशल मीडिया अकाउंट को छोड़ दुँ। मोदी ने आगे लिखा कि में आपको इसकी जानकारी दे दूंगा।







A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on



भारतीय प्रधानमंत्री सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने देश के पहले नेता हैं। प्रधानमंत्री मोदी अक्सर सोशल मीडिया के माध्‍यम से दुनियाभर में करोड़ो लोगों के साथ संपर्क में रहा करते हैं। ट्विटर एकाउंट पर भी करीब 5 करोड़ 33 लाख 70 हजार से भी अधिक फॉलोअर्स जो कि मोदी को फॉलो करते हैं। लेकिन आप सभी को यह जानकर भी आचर्य होगा कि मोदी खुद सिर्फ 2373 लोगों को हीं फॉलो किया करते हैं।

फेसबुक पर मोदी को फॉलो करने वाले करीब 4.5 करोड़ से अधिक लोग है। इंस्टाग्राम पर भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को फॉलो करनेवाले लोगो की संख्या 3.5 करोड़ से अधिक हैं। वहीं सोशल प्‍लेटफॉम यूट्यूब चैनल पर करीब 45 लाख से भी अधिक लागो ने पीएम मोदी के चैनल को सब्सक्राइब किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के के द्वारा किये गये इस ट्वीट के बाद से ही लोगो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘NO SIR’ ट्रेंड रैंक करने लगा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर दुनियां के सबसे ज्यादा फॉलो करे जाने वाले नेता हैं। जब कि ट्विटर पर दुसरे नम्‍बर पर भारतीय पीएम मोदी का 53.3 मिलियन फॉलोअर हैं, वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 73.2 मिलियन फॉलोअर हैं जिससे उन्‍हें पहले नम्‍बर का नेता कहा जा सकता है।


मोदी के किये गये ट्वीट पर कानपुर के भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी यह लिखा है कि आपका सोचना सही हैं, माननीय PM

@narendramodi जी, आज सोशल मीडिया पर अपशब्द एवं ग़लत अफवाहों की पुरी भरमार हैं, जिसकी बजह से देश का माहौल बिगड़ता जा रहा हैं, इसको देखते हुए हम सभी को सोशल मीडिया कुछ दूरिया बनाने की आवश्‍यकता हैं , मैं आपकी सोच का समर्थन करता हूँ।

इस पर कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला के द्वारा भी ट्वीट आया जिसमें उन्‍होनें लिखा कि आप सोशल मीडिया छोड़ें इससे कहीं बेहतर यह होगा कि आप लोग अपने ट्रोल करने वाले आदमी को यह समझाएं कि वै लोग किसी को भी धमकी ना दिया करें।

अब भला विपक्ष के सबसे बड़े पार्टी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कहां चुप रहने वाले थे। तब उन्होनें भी लिख दिया कि आप को  सोशल मीडिया नहीं बल्‍की को आप नफरत छोड़ने कि जरूरत है।

No comments:

Post a Comment