आईपीएल मैच में महेंद्र सिंह धोनी सबसे तेज और सफल विकेटकीपर है - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Wednesday, 4 March 2020

आईपीएल मैच में महेंद्र सिंह धोनी सबसे तेज और सफल विकेटकीपर है

आईपीएल मैच में महेंद्र सिंह धोनी सबसे तेज और सफल विकेटकीपर है

नई दिल्ली- ऑल टीम इंडिया के टीम से पिछले कुछ समय से बाहर चल रहा है आगमन आईपीएल 2020 में आगमन होने जा रहा है। माही जब चेन्नई के ग्राउंड पर प्रैक्टिस के लिए तब उनके फैंस एक झलक देखने के लिए पूरी तरह बेताब दिख रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी इस बात को जानते हैं कि अगर उन्हें भारतीय टीम में वापसी करना है तो आईपीएल के 2020 सीजन से अच्छा प्लेटफार्म उनके लिए कोई होगा।


आईपीएल मैच में महेंद्र सिंह धोनी सबसे तेज और सफल विकेटकीपर है



माही वे अपनी प्रैक्टिस में खूब ध्यान दे रहे हैं और वह आईपीएल 2020 में अपने बाली और विकेट कीपिंग का हुनर फिर से एक बार दिखाने के लिए बेकरार हैं।

माही ने आईपीएल में 3 बार अपनी टीम के लिए आईपीएल का खिताब दिलाने में कामयाबी पाई है। खिलाड़ी के रूप मे भी अनेकों कीर्तिमान बनाए हैं आईपीएल में भी विकेट के पीछे रहते हुए सबसे अधिक स्‍टपिंग महेंद्र सिंह धोनी की नामी हीं है। 

महेंद्र सिंह धोनी काफी तेज विकेटकीपर माने जाते हैं दुनिया के सारे दुनिया के सारे क्रिकेट प्लेयर उनकी इस शानदार क्रिकेट और विकेटकीपिंग स्किल के दीवाने हैं।
अपने इसी स्किल की बदौलत अब तक आईपीएल के हुए जितने भी सीजन मैच में सबसे अधिक विकेट के पीछे रह कर सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर हैं।

एम एस धोनी अब तक करीब आईपीएल के 12 सीजन मे विकेट कीपिंग कर चुके हैं। जिसमें उन्होंने 38 खिलाड़ियों को स्टांपिंग के जरिए आउट करने का कमाल किया है। वही दूसरे नंबर पर रॉबिन उथप्पा और तीसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक एवं चौथे नंबर पर रिद्धिमान शाह का नंबर आता है इन सभी ने 32, 30,19, खिलाड़ियों को स्टांपिंग के जरिए अपना शिकार बनाया है। यह यह सभी कृतिमान भारतीय विकेट विकेटकीपर के नाम रहा है।

No comments:

Post a Comment