भाजपा की त्रिपुरा सरकार छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने में आर्थिक मदद करेगी - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Wednesday, 4 March 2020

भाजपा की त्रिपुरा सरकार छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने में आर्थिक मदद करेगी

भाजपा की त्रिपुरा सरकार छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने में आर्थिक मदद करेगी


त्रिपुरा के सरकार ने आज यह निर्णय लिया है कि सभी ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए आर्थिक मदद करेगी। त्रिपुरा के भाजपा सरकार के शिक्षा और कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा है भाजपा सरकार द्वारा 2018 के चुनाव के पहले कुछ कुछ वादे किए गए थे।


भाजपा की त्रिपुरा सरकार छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने में आर्थिक मदद करेगी



उसी को लेकर आज मंत्री परिषद की बैठक हुई इसमें करीब 14608 छात्रों को जिन्होंने ग्रेजुएशन कर लिया है। उन सभी को स्मार्टफोन खरीदने के लिए 5000 की आर्थिक मदद भाजपा सरकार करेगी।

सरकार द्वारा संचालित सभी 38 स्थानों जिनमें मेडिकल इंजीनियरिंग कॉमर्स, कला विज्ञान, कानून म्यूजिक पेंटिंग नर्सिंग के करीब 14608 छात्रों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान भाजपा सरकार द्वारा की जाएगी।

सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री युवा जोगाजोग योजना के नाम से वर्ष 2020 से 2021 शैक्षणिक सत्र मैं इस नाम से एक नई योजना लाकर स्मार्टफोन खरीदने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। योजना लागू होने पर हाल-चाल करीब 7.31 करोड़ रुपए का खर्च सरकारी खजाने पर पड़ेगी।

शिक्षा मंत्री ने इस पर कहा इस मदद के जरिए छात्रों को अपने शैक्षणिक कोर्स के बारे में पूरी जानकारी मिल पाएगी। साथ ही साथ आगे की कोर्स और भविष्य के कैरियर से जुड़ी जानकारी नहीं पा सकेंगे और इससे उन्हें काफी हेल्प भी होगी। 

त्रिपुरा में भाजपा सरकार 2 साल पहले गठबंधन में 25 सालों से सत्ता हीन रही पार्टी के नेतृत्व में वाममोर्चा पार्टी को हराकर 2018 के विधानसभा के चुनाव को जीता था।


No comments:

Post a Comment