1 अप्रैल से खुलेगी दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल। - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Thursday, 5 March 2020

1 अप्रैल से खुलेगी दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल।

दिल्ली के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद किया गया 1 अप्रैल से खुलेगी दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल।

भारत में दस्तक दे चुके कोरोनावायरस की होने के बाद की पुष्टि हो जाने के बाद दिल्ली की सरकार ने आज एक नोटिफिकेशन जारी कर तमाम प्राइमरी एवं प्राथमिक स्कूलों को 31 मार्च 2020 का के लिए बंद कर दिया है।

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोनावायरस के मरीज मिलने से और इनकी संख्या में इजाफा होने से आज गुरुवार के दिन दिल्ली की सरकार ने यह फैसला यह है कि दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया जाने का फैसला लिया है।


1 अप्रैल से खुलेगी दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल।


दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि बच्चों में काबीड 19 के प्रसार को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार पूरी एतिहाद बरत रही है। दिल्ली के तमाम सरकारी , गैर सरकारी एनडीएमसी तथा एमसीडी की स्कूलों को कोरोनावायरस का प्रकोप को ध्यान में रखते हुए 31 मार्च 2020 तक इन तमाम स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है गुरुवार के दिन संसद मैं करीब 28529 लोगों को कम्युनिटी सर्विलांस के जरिए निगरानी की जा रही है। या फैसला दिल्ली में कोरोनावायरस के फैलते हुए मामले को देखते हुए लिया गया है।


1 अप्रैल से खुलेगी दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल।



दिल्ली में मंगलवार के दिन एक एक स्कूल के छात्र के अभिभावक को कोरोनावायरस की जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर नोएडा के स्कूल श्री राम मिलेनियम स्कूल मैं इंटरनल की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। एवं स्कूल को अस्थाई रूप से साफ सफाई के लिए बंद कर दिया गया था। ऐसा ऐतिहात बरतने के के लिए आप कोरोनावायरस से बचने के लिए किया गया था। इन सभी स्कूलों को 1 अप्रैल 2020 से खुलने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment