आखिर होटल में भाजपा विधायक को क्यों करना पड़ा शिफ्ट - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Wednesday, 11 March 2020

आखिर होटल में भाजपा विधायक को क्यों करना पड़ा शिफ्ट


आखिर होटल में भाजपा विधायक को क्यों करना पड़ा शिफ्ट


मध्य प्रदेश कि भाजपा के सभी विधायक को आखिरकार गुरुग्राम होटल में रातों-रात शिफ्ट करना पड़ा। आखिर ऐसा क्यों हुआ। कि भाजपा हाईकमान को रातो रात अपने विधायकों को गुरुग्राम होटल मैं शिफ्ट करने की नौबत आई। यह सवाल सबके मन में बना हुआ है। राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह जोकि विधायकों के तोड़ जोड़ मैं माहिर माने जाने वाले ने ऐसा फैसला किया।



आखिर होटल में भाजपा विधायक को क्यों करना पड़ा शिफ्ट



ऐसा इसलिए किया गया मंगलवार को या यूं कहें की होली के दिन मध्य प्रदेश की राजनीति मैं भूचाल आ गया। जब कांग्रेस के विधायक ज्योतिरादित्य सिंघिया कि ना सिर्फ सुर बदले बल्कि उनके राजनीति रंग भी होली में बदल गया। कांग्रेस पार्टी से ज्योतिरादित्य सिंधिया नें होली के दोपहर के समय अपना इस्तीफा दे दिया। और भाजपा पार्टी की गोद में चले गए।

देखते ही देखते कांग्रेस के लगभग 22 विधायकों ने मध्यप्रदेश में अपना इस्तीफा दे दिया। इसी को देखते हुए भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह आलाकमान ने मध्य प्रदेश के भाजपा विधायकों को लेकर काफी सतर्कता बरतने लगी है। 


इसका एक और कारण यह भी है कि जिस तरह भाजपा के चाणक्य अमित शाह माने जाते हैं। ठीक उसी प्रकार मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ राजनीति के धुरंधर खिलाड़ी माने जाते हैं। और भाजपा को डर है की जैसे भाजपा कांग्रेस विधायकों को तोड़ने में सफल रही कहीं उसी तरह मुख्यमंत्री कमलनाथ भाजपा के विधायकों को ना तोड़ दे। इसीलिए देर रात विधायकों को गुरुग्राम होटल में शिफ्ट किया गया है।






इतने विधायकों को इस्तीफा देने से मध्य प्रदेश मैं कमलनाथ कि सरकार गिरने का खतरा बना हुआ है वहीं दूसरी ओर भाजपा पार्टी मध्यप्रदेश में अपना सरकार बनाने के लिए अपनी कदम आगे बढ़ाते हुए तथा अपनी कमर कसते हुए नजर आ रही है।

दोनों और से अपनी अपनी सरकार बनाने के लिए विधायकों की तोर जोर जोर-जोड़ की राजनीति मध्यप्रदेश में तेज हो चुकी है। इस कारण अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए भाजपा पार्टी के आलाकमान के निर्देश पर मंगलवार की रात 9:30 बजे हींं भाजपा विधायकों को दो बसों में भरकर हरियाणा के गुरुग्राम स्थित आईटीसी ग्रैंड भारत लेकर पहुंची है। ताकि उन्हें कमलनाथ सरकार के द्वारा तोडा ना जा सके। और भाजपा मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो जाए।


No comments:

Post a Comment