अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल देखने जाएंगे या नहीं - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Friday, 21 February 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल देखने जाएंगे या नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल देखने जाएंगे या नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल देखने जाएंगे या नहीं जाएंगे इस पर अभी संजय बना हुआ है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की मानें तो सुरक्षा कारणों के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति का दौरा रद्द भी किया जा सकता है.


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ताजमहल देखने जाएंगे या नहीं


हालांकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं आया है, यूपी पुलिस के द्वारा राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन को लेकर रक्षा के लिए कवच तैयार कर लिया है पुलिस अधिकारियों की माने राष्ट्रपति के सुरक्षा में करीब 10 कंपनी अर्धसैनिक बल 10 कंपनी पीएसी के एटीएस टीमें सड़क से लेकर छत तक की चप्पे-चप्पे निगरानी की जाएगी.

डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी ताजमहल के दीदार करेगी 


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी ताजमहल के दीदार करेगी इसलिए लिए पुलिस ने उनके सुरक्षा का भी कवच तैयार किया है. हालांकि अधिकारियों ने सुरक्षा कारणों से पूरी बात बताने से मना कर दिया है.

सिटी एसपी रोहन प्रमोद ने कहा एयरपोर्ट से ताजमहल के बीच सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई जिलों की पुलिस को लगाने का काम किया जाएगा . पैरामिलिट्री की 10 कंपनी पीएससी एनएसजी कमांडो के टीमों के साथ सड़क से लेकर छत तक चप्पे-चप्पे पर हमारी टीम मौजूद होगी.


पुलिस कप्तान की माने तो अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियां सैटेलाइट से निगरानी करेगी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जहां से भी गुजरेंगे वहां का मोबाइल ऑटोमेटिक बंद हो जाएगा. पर पुलिस के वायरस सीयूजी फोन की फ्रीक्वेंसी पहले से दिए जाने के कारण उसे बंद नहीं किया जाएगा वह चलते रहेंगे. लेकिन उन्होंने यह भी बताया राष्ट्रपति ट्रंप के करीब अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी ही रहेगी.

ताजमहल में लंगूर ओं की होगी तैनाती बंदर भगाने के लिए


ताजमहल में थोड़ी दूर पर लंगूर की तैनाती की जाए जानी है ताकि वहां से बंदर को भगाया जा सके और कोई नुकसान राष्ट्रपति को ना पहुंच पाए राष्ट्रपति ट्रंप जिस कार के काफिले में वहां पहुंचेंगे उनमें से किस कार में वह होंगे इसकी जानकारी सिर्फ कुछ लोग के पास होगी. इस कार को अमरविलास होटल तक में रोक दी जाएगी. ऐसा इसलिए किया जाएगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइंस के कारण 50 मीटर तक का एक रास्ता राष्ट्रपति ट्रंप को गोल्फ कार या फिर बैटरी वाहन से तय करनी होगी.

No comments:

Post a Comment