प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहेें हैं - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Sunday, 16 February 2020

प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहेें हैं

भारत के प्रधानमंत्री मोदी आज रविवार के दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आने वाले हैं। नरेंद्र मोदी आज यहॉं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्थल का लोकार्पण करेंगें एवं उनकी 63 फीट की ऊंची प्रतिमा का आज अनावरण भी करने आ रहे हैं। मोदी आज विश्वनाथ के मंदिर से अन्न क्षेत्र की भी शुरुआत करने जा रहें है, यहां के सभी भक्तगण  को 24 घंटे नि:शुल्क भोजन कि सुविधा भी दि जाऐगी। 


प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहेें हैं

और आज प्रधानमंत्री मोदी आईआरसीटीसी के काशी-महाकाल एक्सप्रेस रेल को वीडियो लिंक के द्वारा हरी झंडी भी दिखाने वाले हैं। हम बता दे कि यह भारत की तीसरी ऐसी प्राइवेट ट्रेन होगी, यह ट्रेन 3 महत्‍वपुर्ण धार्मिक शहर जैसे कि- वाराणसी, उज्जैन,ओंकारेश्वर आदि से होकर जुगरेगी। मोदी भारत के प्रधानमंत्री आज काशी में लगभग घंटे रहेंगें। 

मोदी आज यहॉं से करीब 1200 करोड़  की 34 योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगें एवं 14 का शिलान्यास भी करने वाले है। हम बता दें कि पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी 6 जुलाई 2019 को वाराणसी संसदीय क्षेत्र में आए थे।

मोदी बीएचयू के अस्पतालों का आज उद्घाटन करेंगें


मोदी आज बीएचयू में करीब 430 बेड के सुपर स्पेशलटी अस्पताल का एवं 74 बेड साइकिऐट्री अस्पताल का भी उद्घाटन करने वाले है। और फिर मोदी जगदगुरु विश्वाराध्य गुरुकुल की शताब्दी समापन समारोह में भी हिस्‍सा लेंगें। प्रधानमंत्री मोदी यहां से शिखामणि ग्रंथ के लगभग 19 भाषाओं के अनुदित संस्करण के मोबाइल ऐप भी विमोचन करने जा रहें है।

मोदी करेंगें काशी एक और रूप अनेक कार्यक्रम का उद्घाटन


काशी एक और रूप अनेक' कार्यक्रम को मोदी आज उद्घाटन भी करेंगे। इंग्लैंड अमेरिका एवं ऑस्ट्रेलिया देशों से आए खरीदारों एवं दस्तकारों से बातचीत भी करने वाले है। 'काशी एक, और रूप अनेक' पंडित दीनदयाल जी उपाध्याय के हस्तकला संकुल में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित होने वाला है। इसमें उत्तर प्रदेश के कुछ उत्पादों को आज प्रदर्शित किया जाना हैं।

मोदी दीनदयाल की सबसे ऊंची प्रतिमा का आज अनावरण करेंगें


लगभग 10 एकड़ में 39.75 करोड़ की लागत से बनाये गयें वाराणसी में पंडीत दीनदयाल उपाध्याय स्मृति। पंडित दीनदयाल मूर्ति 63 फीट ऊंची स्थापित की गई है।

इस मूर्ति को करीब 200 से भी अधिक शिल्पकारों के कारिगरों ने मिलकर बनाई हैं। स्मारक में पं दीनदयाल उपाध्याय जी के जीवन एवं समय से संबंधित भी कुछ महत्‍वपुर्ण जानकारि प्रदान कि गयी हैं।

No comments:

Post a Comment