अरविंद केजरीवाल और अमित शाह के बीच हुई हाई लेवल की मीटिंग दिल्ली की शांति के लिए - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Tuesday, 25 February 2020

अरविंद केजरीवाल और अमित शाह के बीच हुई हाई लेवल की मीटिंग दिल्ली की शांति के लिए

नई दिल्ली - अरविंद केजरीवाल और अमित शाह के बीच हुई हाई लेवल की मीटिंग दिल्ली की शांति के लिए

लगातार 3 दिनों से उतरी पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा के हालात के कारण आज अरविंद केजरीवाल ने दोपहर को केंद्रीय गृह मंत्री के साथ हाई लेवल की मीटिंग किया. आज के इस मीटिंग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी भी शामिल हुए.


अरविंद केजरीवाल और अमित शाह के बीच हुई हाई लेवल की मीटिंग दिल्ली की शांति के लिए



हम बता दें गृह मंत्री अमित शान इस मामले में पहले से ही एक्टिव हो चुके थे और उन्हें लगातार पिछले 2 दिनों में दोबारा हाई लेवल की मीटिंग दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ किया.

यह दोनों मीटिंग 14 घंटे के भीतर की गई हालत और खराब ना हो जाए इसके लिए यह मीटिंग की गई. 24 फरवरी सोमवार की रात करीब 10:00 बजे अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बातचीत किया था.

और आज दोपहर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से इस मामले पर मीटिंग किया. अमित शाह के साथ मीटिंग करने से पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने विधायकों और प्रमुख सचिवों की बैठक भी बुलाई थी.

 सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों के विधायकों को भी एक साथ आने का निमंत्रण दीया साथ में उन्होंने मीडिया को भी बुलाया हम बतादे दिल्ली में जहां-जहां हिंसा हुई है वहां खासकर बीजेपी के विधायक का क्षेत्र पड़ता है इसलिए इस मामले में बीजेपी के विधायकों को भी मीटिंग में शामिल होने का फरमान जारी किया गया था.

मीडिया को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि लोग किसी के बहकावे में ना आए और लोग शांति बनाए रखें. इस दौरान बीजेपी विधायकों के साथ की गई मीटिंग में बीजेपी के विधायकों ने बताया कि बॉर्डर से बाहर के लोग आकर हिंसा भड़का रहे हैं .


भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने भी इसकी आलोचना करते हुए कहा कि हिंसा करने वाला कोई भी हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.अरविंद केजरीवाल ने बोला है यही हिंसा फैलाने में चाहे बाहर के लोग हो या दिल्ली के लोग हैं ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए और दिल्ली में शांति कायम किया जाए.

अब तक हो चुकी उत्तरी पूर्वी दिल्ली में इस हिंसक झड़प के कारण करीब 7 लोगों की मौत हुई है और 105 लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं. हिंसा वाले क्षेत्र में काफी भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं.

दिल्ली नॉर्थ ईस्ट में CAA कानून का विरोध एक सांप्रदायिक रंग ले चुका है मौजपुर कबीर नगर और जाफराबाद में आज ही सुबह हिंसा हुई है और आज लगातार तीसरे दिन भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और यहां पर 144 का धारा भी लगाया गया है.

दिल्ली के दिल्ली के करीब 5 मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है सभी प्रभावित क्षेत्रों के स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया गया है दिल्ली पुलिस के द्वारा करीब 10 पुलिस थानों के क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है. जिसके अनुसार दिल्ली के इलाके में 4 लोग एक साथ खड़े नहीं हो सकते हैं.

अमित शाह से मिलने के बाद केजरीवाल ने क्या कहा


अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक खत्म हुई अरविंद केजरीवाल ने प्रेस को बताते हुए बोला इस बैठक में अमित शाह उपराज्यपाल अनिल बैजल मनोज तिवारी कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा एवं दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

 इस बैठक में हिंसा कैसे खत्म किया जाए इस पर विस्तार से बात किया गया. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि बातचीत से मेरे मन को शांति मिले और मुझे उम्मीद है की दिल्ली सरकार और केंद्र की सरकार मिलकर जल्द ही दिल्ली में शांति बहाल करने में कामयाब होंगे. और अंत में एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की




No comments:

Post a Comment