दिल्ली के चांद बाद में पैरामिलेट्री फोर्स पर हुआ एि‍सिड अटैक उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का दिया आदेश - Nolshi News - Sabse Tez

Hot News

Wednesday, 26 February 2020

दिल्ली के चांद बाद में पैरामिलेट्री फोर्स पर हुआ एि‍सिड अटैक उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का दिया आदेश

दिल्ली के चांद बाद में पैरामिलेट्री फोर्स पर हुआ एि‍सिड अटैक उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का दिया आदेश


भारत देश की राजधानी दिल्ली में उपद्रव थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली पुलिस के 4 थाना क्षेत्रों की टीमें इस उपद्रव को रोकने के लिए लगा दी गई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार करावल नगर मौजपुर जाफराबाद और अब चांद बाद में बहुत बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. 


दिल्ली के चांद बाद में पैरामिलेट्री फोर्स पर हुआ एि‍सिड अटैक उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का दिया आदेश


अगर कोई उपद्रवी सड़क पर दिखता है तो उस पर सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. आज मंगलवार शाम को ही चांद बाद में आगजनी की तस्वीरें मीडिया के सामने आ रही है जिसमें चारों तरफ सिर्फ धुंआ- घुंआ दिखाई पड़ता है. 

वेलकम थाना गोकुलपुरी और बाबरपुर रोड पर भी कई गाड़ियों को एक साथ जलाया गया है. और इन सब के बीच ऐसे माहौल में सुरक्षाकर्मी सड़क पर मार्च करते हुए दिखाई दे रहे हैं.



आज चांदबाद इलाके में दंगाइयों द्वारा शाम को दुकान में आग लगाई गई साथ ही साथ पथराव किया गया. पुलिस के द्वारा आंसू गैस के काफी गोले दंगाइयों के भीड़ पर दागे गए लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ.

दंगाइयों के द्वारा बेकरी की दुकान फलों के ठेले को भी जला दिया गया. इसकी को नियंत्रण करने के लिए और इस भीड़ पर काबू पाने के लिए काफी मात्रा में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है.



नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में यह जा रहे इस विरोध प्रदर्शन में यह उग्र रूप धारण कर चुका है जिससे स्थिति बद से बदतर हो चुकी है. दिल्ली के जाफराबाद चांदबाद मौजपुर आदि जगह पर स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है. 

स्थिति को नियंत्रण करने के लिए चार जगह पर कर्फ्यू लगाई गई है. सीआरपीएफ के करीब 35 टीमें इन जगहों पर उतारी गई है. इस उपद्रव की आग दिल्ली से सटे हुए गाजियाबाद इलाके तक ना पहुंचे इसलिए गाजियाबाद में भी धारा 144 लगा दी गई है.

दिल्ली से सटेे आसपास की सीमा को सील किया गया


अजय शंकर पांडे दिल्ली के डीएम के अनुसार इस हिंसा को देखते हुए दिल्ली से लेकर गाजियाबाद एवं इसके तरफ जाने वाली तीन बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है.



साथ हीं डीएम ने आदेश दिया है सड़क पर दिखते हैं उपद्रवियों को गोली मार दी जाए. इस आदेश को का पालन करते हुए दिल्ली पुलिस लोगों से अपील कर रही है की वो अपने घर से बाहर ना निकले और साथ ही दिल्ली की सड़कों पर किसी भी हाल में ना चले.

इस स्थिति को देखते हुए दिल्ली से सटे हुए यूपी नोएडा अलीगढ़ गाजियाबाद मुजफ्फरनगर आदि जिलों में सुरक्षा व्यवस्था की कडें इंतजाम किए गए हैं.
गाजियाबाद में पडने वाले अप्सरा बॉर्डर को यूपी पुलिस ने सील कर दिया है ताकि हालात सामान्य हो सके.

भारतीय पैरा मिलिट्री के जवानों पर हुआ एसिड अटैक



फ्लैग मार्च कर रहे भारतीय पैरा मिलिट्री के जवानों पर एसिड फेंका गया एवं इसका वीडियो भी वायरल किया गया है जोकि इंटरनेट पर काफी तेजी से फैल रहा है जिसमें देखा जा रहा है जवान को हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है.

No comments:

Post a Comment