Breaking

Saturday, 25 January 2020

CORONA VIRUS इस लड़की के चमगादड़ खाने से चीन में फैला कोरोना वायरस

इस लड़की के चमगादड़ खाने से चीन में फैला कोरोना वायरस

इस लड़की के चमगादड़ खाने से चीन में फैला कोरोना वायरस
इस लड़की के चमगादड़ खाने से चीन में फैला कोरोना वायरस


कोरोना वायरस जिसका मेडिसिन नाम मिडिल इस्‍ट रेसपियरीट्री सिन्ड्रम कोरोना वायरस भारत में कोहराम मचा रखा है पहले चीन में इसका प्रकोप जोरो पर देखा गया था। 

परंतु अब इस वायरस को भारत में भी कुछ प्रमुख शहरी क्षेत्रों में पाया गया है, लगभग २६ लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर चीन में अपनी जान गवां चुकें हैं।

CORONA VIRUS खतरनाक वायरस कोरोना भारत में


भारत में भी कोरोना वायरस को प्रकोप तेजी से फैलते हुए बताया जा रहा है प्राप्‍त सुत्रों के अनुसार ८३० से ज्‍यादा लोग चीन में सक्रमित बतायें जा रहें है 

भारत के मुख्‍य शहरो में एक शहर मुंबई जैसे शहरो में कोरोना वायरस दस्‍तक दे चुका है मुंबई में दो लोगो को कोरोना वायरस के द्वारा संल्पित अवस्‍था में पाया गया है

जिसकी जॉ़च की जा रही है इलाज हेतु कस्‍तुरबा गॉधी अस्‍तपताल में जॉच के लिए भेजा गया है ऐसा बताया जा रहा है कि दोनो व्‍यक्ति का जॉच परिक्षण किया जाना है।

रिपोर्ट के अनुसार हीं खुलासा हो पाएगा कि कोरोना वायरस कितना धातक तथा इलाज आदि के बारे में जानकारी मिल सकेगा।
फिलहाल यह जान लेते है कि कोरोना वायरस फैलता कैसे है

CORONA VIRUS इस लड़की के चमगादड़ खाने से चीन में फैला कोरोना वायरस


 कोरोना वायरस कैसे फैलता है 

              
 सोशल मिडिया पर एक तस्‍वीर वायरल कि जा   रही है जिसमें बताया जा रहा है कि एक चीन   की लड़की है, जिसे एक चमगादड़ को खाते     हुए  तथा उसका सुप पिते हुए तस्वीर में दिखाया गया है।

लड़की कहॉं कि है अब तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है अटकले लगायी जा रही है कि कोरोना वायरस इसी तरह चमगादड़ खाये जाने एवं उसका सुप पियें जाने से मनुष्‍य के शरीर में फैला है।

चीन के वैज्ञानिक का ऐसा दावा किया जा रहा है कि सॉप और चमगादड़ से कोरोना वायरस कि उत्‍पति हुई है। चीन के वेहान्‍सन में एक ऐसा बाजार है जहॉं जीव जन्‍तु जैसे सॉप चमगादड़, खरगोश एवं अनेको तरह क‍ि पक्षी आदि को भरी मात्रा में बैचा जाता है.

जिसे चीन के लोग खाने में इस्‍तेमाल किया करता है वैज्ञानिको का मानना है कि सांप खरगोश बिल्‍ली चुहा आदि के जरिए मनुष्‍य में फैल रहा है जिससे मनुष्‍य को सावधानी बरतनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment