Breaking

Thursday, 23 January 2020

डाटा इंट्ररी ऑपरेटर संबिदा कर्मी रहेंगे सामुहिक अवकास पर


५ और ६ फरवरी २०२०को डाटा इंट्ररी ऑपरेटर संबिदा कर्मी रहेंगे सामुहिक अवकास पर


बिहार राज्‍य में संबिदा पर कार्यरत लगभग १५ से २० हजार संबिदा कर्मी जैसे प्रोग्रामर, आशुलिपिक
डाटा इंटरी ओपरेटर एवं आइटी ब्‍याज- गर्ल 5 व ६ कुल २ दिनो के सामुहिक अवकाश पर जाऐंगे।
५ एवं ६ फरवरी २०२० को सामुहिक अवकाश पर जाने का फैसला बिहार राज्‍य डाटा इंटरी कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटर संध ने किया है

डाटा इंट्ररी ऑपरेटर संबिदा कर्मी रहेंगे सामुहिक अवकास पर
डाटा इंट्ररी ऑपरेटर संबिदा कर्मी रहेंगे सामुहिक अवकास पर


इसमें तैयार सामुहिक अवकाश पर जाने के लिए सभी प्रोग्रामर, आसुलिपिक, डाटा इंटरी ऑपरेटर एंव आइटी ब्‍याज- गर्ल बेल्‍ट्रॉन के माध्‍यम से संबिधा पर कार्यरत है सेवा शर्त नियमावली का निर्माण वैतन का निराकरण, महिला कमियों का विशेषा अवकाश ६ माह का माताओ को मिलने बाली अव‍काश तथा डाटा इंटरी ऑपरेटर को २४०० रूपये का ग्रैड-पै एंव सह समय बैतन आदि का भुगतान सामिल है। 

संध ने सरकार द्वारा गठित कमिटी को वर्ष २०१५ से लगातार सातवी बार अवधि विस्‍तार दिये जाने पर नाराजगी जताई है।

प्रदेश महा सचिव विशाल कुमार ने कहा है कि मुख्‍य मंत्री एंव उपमुख्‍यमंत्री, बेल्‍ट्रॉन के प्रबंध निरदेशक एंव मुख्‍य सचिव को पत्र देकर उनका ध्‍यान लंबित समस्‍याओं की और ध्‍यान करवाया गया।

ऑपरेटर संध का दुसरा धरना १७ फरवरी को बेल्‍ट्रॉन का धैराव करेगा, महिला कमियों के लिए विशेषावकाश कि मांग कि जाऐगी तथा ३ और ४ फरवरी २०२० को काला बिल्‍ला लगा कर काम किया जाऐगा। पांच सूत्री मांगो कि पुर्ति को लेकर सामुहिक अवकाश का फैसला लेना पड़ा है।

सरकार से पहली फरवरी तथा सकारात्‍मक पहल नहीं कि तो ३ से ४ फरवरी २०२० को काला बिल्‍ला लागा कर काम किया जाऐगा। दुसरे धड़े के उपाध्‍यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि सॉफ्टवेयर बनाया नहीं जा सका है। और फिलहाल भविष्‍य में बेतन भुगतान आदि का निपटारा संभव नहीं दिखता, इसलिए धेराव का निर्णय लेना पड़ा।

डाटा इंटरी ऑपरेटरो एवं अन्‍य कि सेवाएं लगभग २० वषों से संबिधा पा सेवाएं ली जा रही है । सरकार के सभी स्‍तर पर हम लोगो ने अपनी समस्‍याओं को रखा, लैकिन आज तक उसका समुचित निदान तथा निपटारा नहीं हो सका है।


डाटा इंट्ररी ऑपरेटर संबिदा कर्मी रहेंगे सामुहिक अवकास पर

सामुहिक अवकाश डाटा इंटरी ऑपरेटर



सामुहिक अवकाश डाटा इंटरी ऑपरेटर


सामुहिक अवकाश ५ से ६ फरवरी २०२० सरकार द्वारा गठित उच्‍च स्‍तरीय समिति की रिपोर्ट जल्‍द से जल्‍द लागु ना करके उसका बार बार अवधी विस्‍तार किया जा रहा है इस बार भी समिति का सातवीं बार अवधी विस्‍तार करते हुए इसका कार्यकाल २९ फरवरी २०२० तक कर दिया गया है

क्‍या है इनकी मुख्‍य मांगे


१.    उच्‍च समिति की रिपोर्ट को जल्‍द से जल्‍द लागु कर उसे केबिनेट से मुजुरी लेते हुए विभागीय समायोजन किया जाए

२.    ६० वषों की सेवा निरधारित होने के बावजुद सेवा वापसी पर रोक लगाई जाए

३.    १० वषो की सेवा पुर्णं करने वाले सभी दक्षता परिक्षा उत्‍तीर्ण को ग्रैड-१ के बराबर मानदेय भुगतान किया जाए एंव ३ वर्ष क‍ि सेवा पुर्ण सभी दक्षता परिक्षा उत्‍तीर्ण को ग्रैड-२ के बराबर मानदेय आदि का भुगतान किया जाए, साथ हीं नवनियोजित कर्मीयों के मानदेय में 5 प्रतिशत बढ़ाकर दी जाए।

No comments:

Post a Comment