संगीत संगीतकार वाजिद खान, जिनका निधन हो गया, वे बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेताओं की दुनिया को भी नहीं भूल पाए। म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का भी निधन हो गया।

अभिनेता इरफान खान और अभिनेता ऋषि कपूर मुंबई माया नगरी बॉलीवुड के निधन को अभी तक नहीं भूले थे। प्रसिद्ध संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया है। उनके निधन से फिल्म उद्योग में शोक की लहर दौड़ गई है।

गुजर गए संगीतकार वाजिद खान भी
गुजर गए संगीतकार वाजिद खान भी

संगीतकार वाजिद खान का भी निधन: बॉलीवुड में शोक की लहर

प्रसिद्ध संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के संगीत संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद में, वाजिद का सोमवार तड़के मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान 42 के थे

प्रसिद्ध संगीत संगीतकार वाजिद खान 42 साल के थे, जो अपने भाई साजिद के साथ बॉलीवुड हस्तियों को बनाने के लिए जाने जाते थे।

बॉलीवुड हस्तियों ने ट्विटर पर अभिनेता अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक, अभिनेता अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, उनके चचेरे भाइयों की पसंद के ट्वीट के साथ ट्वीट किया।

परिणीति चोपड़ा, करण जौहर, वरुण धवन, प्रीति जिंटा और अन्य। “वाजिद खान के निधन पर संवेदना। एक उज्ज्वल मुस्कुराते हुए प्रतिभाशाली व्यक्ति का निधन।”

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्ववीटर पर ट्वीट किया

प्रार्थना, प्रार्थना और शोक में, “श्री बच्चन ने ट्वीट किया जबकि अक्षय ने वाजिद खान को याद किया,” अपने ट्वीट में, प्रतिभाशाली और कभी मुस्कुराते हुए।

अभिषेक ने ट्वीट किया: संगीतकार संगीतकार वाजिद खान का भी निधन

“सोमवार सुबह, अभिषेक ने ट्वीट किया:” मेरे दोस्त के साथ संपर्क करें। साजिद-वाजिद दोनों के साथ काम करने की खुशी सबसे प्यारी और शानदार थी।

प्रियंका चोपड़ा ने एक ट्वीट में यह क्या लिखा

फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है। “प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा:” भयानक खबर। एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी। हमेशा जल्द ही मुस्कुराया।

उनके परिवार और सभी के लिए मेरी संवेदनाएं, मेरी संवेदनाएं, मेरे दोस्त शांति के लिए आराम करते हैं। आप मेरे विचारों में हैं और प्रार्थना करते हैं – आपकी आत्मा को शांति मिले, मेरे दोस्त।

करण जौहर और प्रीति भी जुड़वाँ पर ट्विस्ट करते हैं

“करण जौहर ने ट्वीट किया:” वाजिद खान, आपका संगीत हमेशा के लिए जीवित रहेगा। “वर्तमान में, लॉस एंजिल्स में प्रियंका की तरह, प्रीति ने ट्वीट किया:” मैं आपको और हमारे जाम सत्रों को हमेशा के लिए याद करूंगी। हमारे पुनः मिलने तक। “

वाजिद खान को किडनी ट्रांसप्लांट किया गया: संगीतकार वाजिद खान का भी निधन हो गया

कुछ महीने पहले उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। कुछ दिनों पहले, कोरोना भी जांच में संक्रमित पाया गया था।

रविवार की शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल काफी कम हो गया था।

वाजिद खान की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव

एक रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान गुर्दे की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिल्म उद्योग में साजिद-वाजिद की जोड़ी के रूप में प्रसिद्ध, वाजिद खान के सेलिब्रिटी और समर्थकों के लिए शोक।

गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट कर कहा

गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया, यह चौंकाने वाली खबर है !!! अविश्वसनीय “वाजिद खान चला गया है … क्या हो रहा है” मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं।

गायिका हर्षदीप कौर ने ट्वीट किया: “वाजिद खान जी के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं।”

हमेशा उसे मुस्कुराते और अपने आस-पास खुशियाँ बिखेरते देखा। संगीत उद्योग को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। “

संगीतकार वाजिद खान से जुड़ी कुछ यादें

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्मों के लिए संगीत दिया।

इसमें चोरी चोरी, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने हाल ही में सलमान खान के लिए ‘भाई-भाई’ की रचना की है। सलमान खान को दबंग बनाने वाला दुनिया से चला गया जाते-जाते दबंग फिल्म के गाने को गुनगुनाना वाजिद खान नहीं भूला.

वाजिद खान ने गायक के रूप में 2008 में एक फिल्म पार्टनर के लिए भी गाया था।

आपको बता दें कि साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के लिए संगीत रचना करती रही है। साजिद के साथ वाजिद खान ने सलमान के लिए कई गानों का निर्देशन किया। इसमें दबंग के मशहूर गाने शामिल हैं।

म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का भी निधन हो गया है

गुजर गए संगीतकार वाजिद खान भी
गुजर गए संगीतकार वाजिद खान भी

वाजिद खान का सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।
उन्हें गुर्दे के संक्रमण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था
“वह पिछले चार दिनों से वेंटिलेटर पर था,” सलीम मर्चेंट ने कहा

संगीतकार सलीम मर्चेंट ने कहा

संगीतकार संगीतकार वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन; हर कोई “हैरान” है, अमिताभ बच्चन, अभिषेक, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और अन्य लोग आश्चर्यचकित हैं कि संगीत संगीतकार वाजिद खान का निधन क्यों हुआ!

म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंट ने ट्वीट किया, ‘मैं साजिद-वाजिद की जोड़ी के मेरे भाई वाजिद की मौत की खबर से परेशान हूं। अल्लाह अपने परिवार को ताकत दे। वाजिद भाई, आपने बहुत पहले छोड़ दिया। यह हमारे समुदाय के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं हैरान और टूट गया हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here