शेखपुरा विधानसभा के संभावित प्रत्याशी 2020 जो कि इसी साल होने हैं, चुनाव आयोग ने भी साफ तय कर दिया है के चुनाव अपने समय पर ही होगा जिसको लेकर बिहार में चुनावी सर गर्मी बढ़ती जा रही है।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी
शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी 2020 मे कौन

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित प्रत्याशी भी अपना पूर्ण रूप से जोर-शोर लगा रहे हैं कोई जनसंपर्क अभियान चला रहा है, तो कोई अपने पार्टी के दिए हुए कार्यों को पूरा कर रहा है। कोई लगातार बैठक बुला रहा है तो कोई जनता के बीच जाकर जनता की मदद कर रहा है, इसी बीच हम आपको शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र के कुछ संभावित प्रत्याशियों के नाम तथा उनके किए गए कार्यों को बताते हैं।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी में पहला नंबर

हमारे लिस्ट में पहले नंबर पर हैं रणधीर कुमार सोनी जो कि वर्तमान शेखपुरा से जदयू के क्षेत्रीय विधायक भी हैं, रणधीर कुमार सोनी पहली बार शेखपुरा विधानसभा सीट 2010 में जदयू से जीते थे और 2015 में भी इन्हीं को मौका दिया गया। 2015 में भी इन्होंने भारी बहुमत से जीत हासिल की।

फिलहाल इनके बारे में बताया जाए तो पार्टी के बागडोर को यह अच्छी तरह से संभाल रहे हैं लगातार अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं तथा साथ ही साथ हर रविवार को फेसबुक लाइव (facebook live) के मदद से अपने क्षेत्र के जनता को संबोधित करते हैं।

कोरोना काल में इनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था जिस पर जमकर बवाल भी हुआ बाद में उन्होंने इस वीडियो का खंडन किया अगर इनकी बात किया जाए तो इनके कार्य भी बेमिसाल रहे हैं।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी में लिस्ट के दूसरे नंबरपर आते है?

लोक जनशक्ति पार्टी के शेखपुरा जिला अध्यक्ष इमाम गजाली जो कि अपने पार्टी के दिए हुए कार्यों को बखूबी निभा रहे हैं, आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले चिराग पासवान ने यह साफ तय किया था, कि जो भी 25000 लोजपा का सदस्य बना कर देगा लोजपा उसे टिकट देगी।

इस कार्य को इमाम गजाली ने बखूबी निभाया तथा 30,000 सदस्य बनाकर लोजपा के खाते में डाल दिया हालांकि इमाम गजाली भी लगातार अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं और लगातार सैकड़ों लोगों को लोजपा से जोड़ रहे हैं जो इन को मजबूती प्रदान करता है, लेकिन एक बात है कि मीडिया में यह सुर्खियां खूब अच्छी तरह से बटोरते रहते हैं।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी में अब इस लिस्ट के तीसरे नंबर पर हैं ?

रंजीत कुमार उर्फ पिंटू महतो हालांकि यह किसी भी राजनैतिक पार्टी से अभी ताल्लुक नहीं रखते हैं, लेकिन इनके इशारे साफ- साफ कहते हैं, कि यह भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि हाल ही में यह कार्यक्रम चला रहे हैं।

आपका सेवक आपके द्वार जिसके तहत लगातार लोगों से इनका मिलना जुलना बना रहता है इनका कहना है कि वर्तमान विधायक ने विकास के नाम पर सिर्फ आईना दिखाया है और इसी दम पर यह जनता से एक मौका भी मांग रहे हैंं।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी में अब इस लिस्ट के चौथे नंबर पर हैं?

विकासशील इंसान पार्टी के जिला अध्यक्ष पप्पू चौहान हालांकि सनैया पंचायत से मुखिया भी है। सूत्रों द्वारा बताया गया कि हमने इनके पंचायत में जाकर जनता से इनके कार्यों के बारे में पूछा तो ज्यादातर जनता इनके कार्यों से खुश ही दिखे।

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में पप्पू चौहान ने बताया कि विकासशील इंसान पार्टी शेखपुरा विधानसभा में शत प्रतिशत उम्मीद के साथ अपना प्रत्याशी उतारेगी। इससे साफ साफ पता लगता है कि चुनाव के लिए पप्पू चौहान भी पूरी तरह से तैयार हैं हालांकि कोरोना काल में उन्होंने जनता की खूब मदद कर रहे हैं।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी लिस्ट के पांचवें नंबर पर हैं

राजद के प्रदेश महासचिव विजय सम्राट इनके कार्यकर्ताओं में भी बड़ी उम्मीद दिख रही है, हालांकि कोरोना काल में इन्होंने भी जनता के खूब मदद की।

शेखपुरा विधानसभा के सभी संभावित विधायक प्रत्याशी में अब इस लिस्ट के छठे नंबर

बताएं तो वह है पूर्व जिला पार्षद तथा भाजपा के प्रदेश क्षेत्रीय प्रभारी महिला मोर्चा के रेशमा भारती हां वही रेशमा भारती जो इस कोरोना काल में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। इन्होंने कोरोना काल में जनता की सबसे ज्यादा मदद की है।

जनता के बीच जाकर उनका हाल समाचार जानना जनता के बीच जाकर खाने की सामग्री उपलब्ध करवाना तथा अन्य कार्य उन्होंने बखूबी किया है जिसके लिए इन्हें कई तरह के प्रमाण पत्र भी मिले हैं।

आपको बता दें कि रेशमा भारती नें पूरा शेखपुरा विधानसभा के लगभग गांव में जाकर लोगों को खाने की सामग्री उपलब्ध करवाए हैं हालांकि यह नहीं कहा जा सकता कि इस बार यह चुनाव लड़ने के मूड में है, परंतु हमारी संभावनाएं यह जरूर बताती है कि अगर भाजपा मौका दें तो यह चुनाव जरूर लड़ सकती है।

सम्भावित लिस्ट के सातवें नंबर पर हैं 

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश महासचिव राहुल कुमार तथा इनके पिता जितेंद्र नाथ अगर बात जितेंद्रनाथ की करें तो यह काफी पुराने नेता भी हैं तथा अगली बार यानि 2015 में इन्होंने विधानसभा चुनाव निर्दलीय लड़ा था।

जिसमें इनको 10000 से भी ज्यादा वोट आए थे अब उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार रालोसपा के तरफ से जितेंद्र नाथ के बेटे राहुल कुमार को टिकट दिया जा सकता है अभी यह साफ नहीं किया जा सकता के चुनाव जितेंद्रनाथ लड़ेंगे या उनके बेटे राहुल कुमार परंतु यह भी अभी जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं। जिसके तहत गांव-गांव जाकर लोगों से मिल रहे हैं तथा उनकी समस्याओं को निवारण करने का आश्वासन भी दे रहे हैं।

तो यह थे हमारी नजरों से शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र 2020 के कुछ संभावित प्रत्याशी

नोट- किसी भी प्रत्याशी की इस रिपोर्ट में ना तो बयान डाला गया है ना ही उनका राय जो भी प्रत्याशी हमारी नजरों में संभावित प्रत्याशी दिखाई दिए हमने उनकी लिस्ट तैयार करके आप सबके बीच रखा तथा उनके कार्यों को बताया।

अतः यह पूर्ण रूपेण लेखक विचारधारा के अनुसार बनाया गया लिस्ट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here