राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित भोज में नहीं शामिल होंगे भारत के पूर्व प्रधानमंत्री


न्यू दिल्ली- भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित अधिकारिक भोज में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह शामिल नहीं होंगे. 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित भोज में नहीं शामिल होंगे भारत के पूर्व प्रधानमंत्री



मनमोहन सिंह इस भोज में आने के लिए भारत के राष्ट्रपति के द्वारा दिए गए निमंत्रण को स्वीकार किया था लेकिन उन्होंने साथ में यदि बोला की 25 फरवरी सोमवार के दिन आयोजित होने वाले इस भोज में आने से वह असमर्थ है.

पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह एक करीबी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित किए गए इस भोज में शामिल नहीं होने का खेद राष्ट्रपति कार्यालय को जताया है.

मिली जानकारी के अनुसार विपक्षी पार्टी खासकर कांग्रेस पार्टी मोदी के इस कैबिनेट सरकार से नाराज हैं क्योंकि उनके के शीर्ष नेताओं को डोनाल्ड ट्रंप के भारत पानी पर भी परंपरा के अनुसार उनके साथ बैठक की अनुमति नहीं प्रदान की गई.

अधीर रंजन चौधरी ने जोकि लोकसभा में कांग्रेस सदस्य है उनके द्वारा यह कहा गया है. उनके शीर्ष नेताओं को इस भोज के लिए निमंत्रण नहीं दिए जाने से भोज में शामिल नहीं होने का फैसला किया है.

हम बता दें भारत की अन्य सभी पार्टियां ने एक साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने पर किए जा रहे हैं भारी भरकम खर्च पर पहले ही उंगली उठा चुकी है और इस पर काफी विरोध भी किया जा चुका है .
Sources: Former Prime Minister Manmohan Singh and Leader of Opposition in Rajya Sabha, Ghulam Nabi Azad will not attend the dinner banquet at the Rashtrapati Bhavan tomorrow. (file pics) pic.twitter.com/tz6Xh8uha1

— ANI (@ANI) February 24, 2020


और अब देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भोज में निमंत्रण नहीं देने से और अन्य पार्टियों को भी डोनाल्ड ट्रंप से मिलने नहीं देने से इस भोज का विरोध किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here