भारतीय सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेंट के खाली पदों के लिए निकला आवेदन


भारतीय सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के ग्रुप ए में असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के खाली पदों के लिए आवेदन कि मांग कि गई है। इसके लिए योग्य एवं सभी इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल साइट ssbrectt.gov.in पर जाकर अपना आवेदन इसकी अंतिम तिथी 22 मार्च 2020 तक अप्लाय कर दें।

 भारतीय सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेंट के खाली पदों के लिए निकला आवेदन




भारतीय सशस्त्र सीमा बल ने 27 फरवरी 2020 को असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) कि  पदों के लिए अस्थायी नियुक्ति के हैतु इसके लिए नोटिफिकेशन को जारी किया है। लेकिन बाद में इसे नियमित भी किया जा सकता है।

कुल खाली 10 पदों का वितरण


इन पदों में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल खाली 10 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दीया गया है, इसमें 5 पद अनारक्षित के लिए हैं, और बाकी के कुल 5 पद अन्‍य आरक्षित वर्ग जैसे कि ईडब्ल्यूएस, ओबीसी कैटेगरी, एससी, एसटी कैटेगरी एवं एक्स-एसएम कैटेगरी के लोगो के लिए आरक्षित रखा गया हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी


भारतीय सशस्त्र सीमा बल के असिस्टेंट कमांडेट पद के लिए सातवें वेतन आयोग अनुसार पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (56,100 से 1,77,500 रुपये/प्रतिमाह) के रूप में वेतन मिलेगा। और नियमानुसार अन्य प्रकार के लागू किये गये भत्ते ( जैसे डीए, एचआरए और अन्य सभी) भी दिया जाऐगा।

क्‍या होगी इसकी एलिजिबिलिटी


असिस्टेंट कमांडेंट के पद के लिए सभी कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी एवं एआईसीटीई दोनो में से कोई भी मान्यता प्राप्त संस्थान के द्वारा सम्बन्धित विषय में बीई या बीटेक कि डिग्री में पास होना अनिवार्य है।

कितनी होगी इसमें आयु कि सीमा


इन सभी खाली पदों के लिए 35 साल उम्र तक के उम्‍मीदवार इसके लिए अपना आवेदन ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। और अधिक जानकारी पाने के लिए इसकी ऑफिशियल साइट पर नोटिफिकेशन जरूर देखें।

कैसे करना होगा आवेदन


योग्य एवं इच्छुक सभी उम्मीदवार को एसएसबी की ऑफिशियल साइट के जरिए जो कि ssbrectt.gov.in लिंक से जाकर 22 मार्च 2020 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने कि अंतिम तारीख- 22 मार्च 2020 होगी


आवेदन कि फीस


जनरल/ओबीसी कैटेगरी के लिए – 400 रू

एससी/एसटी/महिला कैटेगरी के लिए – कोई भी शुल्क नहीं लगेगा
इसकी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here