पटना जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने शहर के कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें पटना के मानक संचालन हेतु प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के लिए पटना में आदेश दिया गया

पटना जिलाधिकारी कुमार रवि द्वारा लॉक डाउन की अवधि में मानक संचालन प्रोटोकॉल के तहत दुकानों में सोशल डिस्टेंस का पालन करने, मास्क /सैनिटाइजर का प्रयोग करने संबंधी आवश्यक एहतियाती उपायों को लागू किये जाने के लिए कहा गया है।

पटना जिलाधिकारी ने प्रोटोकॉल का अनुपालन करवाया
पटना जिलाधिकारी ने प्रोटोकॉल का अनुपालन करवाया

पटना जिलाधिकारी ने की खाद्य निरीक्षण की जाँच

इस क्रम में पटना जिलाधिकारी ने एग्जीबिशन रोड स्थित डोमिनोस रेस्टोरेंट तथा बेली रोड तारामंडल स्थित आदित्य विजन सहित कई दुकानों का निरीक्षण किया। एग्जीबिशन रोड के डोमिनोज रेस्टोरेंट के निरीक्षण के क्रम में पटना के जिलाधिकारी ने कहा कि खाद्य निरीक्षक की जांच के उपरांत रेस्टोरेंट्स द्वारा होम डिलीवरी की अनुमति दी जा रही है।

 यह सुनिश्चित करें, कि डिलीवरी ब्वॉय का समुचित सैनिटाइजेशन हो, रेस्टोरेंट का नियमित एवं अच्छे तरीके से साफ सफाई हो, वहां काम करने वाले कर्मियों में से किसी को भी सर्दी, खांसी एवं बुखार की शिकायत न हो ।

इसके अतिरिक्त, दुकानों में कर्मियों द्वारा सोशल डिस्टेंस का अनुपालन, मास्क सैनिटाइजर का प्रयोग, दुकानदार एवं ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन आदि की समुचित व्यवस्था रहे।

बेली रोड स्थित आदित्य विजन का किया निरीक्षण

तत्पश्चात पटना जिलाधिकारी ने बेली रोड स्थित आदित्य विजन एवं कई अन्य दुकानों का निरीक्षण किया। रेस्टोरेंट एवं दुकानों में सोशल डिस्टेंस मेंटेन पाया गया। जिलाधिकारी ने पटना में आपदा प्रबंधन के तहत कोरोना वायरस के संक्रमण एवं फैलाव को रोकने हेतु दुकानों में सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करने का निर्देश दिया है।

पटना जिलाधिकारी के साथ अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री तनय सुल्तानिया, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री प्रमोद कुमार सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे। जिससे की समुचित करवाई की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here