कोरोना काल में नर्स इनर वियर पहनकर PPE किट के नीचे corona बीमारी से ग्रसित मरीज़ो के इलाज में जुटी हुई नर्स की तस्वीर सोशल साईट (social midea) पर खूब वायरल हो रहा है।जिसमें दिखाया गया है कि PPE सूट के अन्दर सिर्फ इनर वियर पहनकर कोरोना के मरीज़ो के इलाज में काम कर रही है, जिसे अब उस नर्स को “टू हॉट नर्स” कहकर बुलाये जाने लगा है।

नर्स इनर वियर पहनकर इलाज करती हुई
नर्स इनर वियर पहनकर इलाज करती हुई

रूस की इस नर्स और इसके अन्य साथियों ने ऐसी तस्वीरें शेयर करने वालों और सोशल मीडिया पर हेल्थ वर्कर्स का मजाक उड़ाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। इस फोटो के वायरल होने के बाद इन दोनों नर्सों ने बताया था कि लगातार PPE सूट पहन कर काम करने के चलते उन्हें काफी गर्मी लग रही थी।

वे ज़रुरत से ज्यादा मरीज होने के चलते ब्रेक भी नहीं ले सकती थीं, ऐसे में उन्होंने PPE के नीचे सिर्फ इनर वियर पहन कर काम करना ठीक समझा क्योंकि वे मरीजों को छोड़ना नहीं चाह रहीं थीं हालांकि उनके इस जवाब के बावजूद भी सोशल मीडिया पर उन्हें काफी निशाना बनाया गया।

हालांकि अब रूस में लोग, कई नेता और उद्योगपति इन नर्सों के पक्ष में खड़े हो गए हैं रूस के ज्यादातर अस्पतालों ने संदेश भेजे हैं कि जो लोग जान पर खेलकर दूसरों की जान बचा रहे हैं उन्हें उनके कपड़ों से जज ( judge ) करने वाले लोगों का व्यबहार घटिया हैं।

‘टू हॉट नर्स’ ने दिया इनर वियर का जवाब

नादिया नाम से पहचान की गई नर्स की उम्र 23 वर्ष बताया, उन्होंने कहा कि असहनीय गर्मी के चलते, गाउन उतार कर अपने स्विम सूट में काम करने का निर्णय लिया था। वे उस दिन लगातार तीन शिफ्ट में काम कर रहीं थीं और उन्हें लगा कि मरीजों की देखभाल करते रहना ज्यादा ज़रूरी है।

हालांकि बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में नादिया काम करती हैं वहां से उन्हें फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है, इसी अस्पताल के डॉक्टर्स – नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ ने नादिया के पक्ष में मोर्चा खोल दिया है उनका कहना है कि स्थिति को समझने की जगह चंद ट्रोल की ओपिनियन के आधार पर अस्पताल ने जो फैसला लिया है वो सरासर गलत है।

नादिया और अखबार प्रावदा के बीच हुई बातचीत

रूस के अखबार प्रावदा से बातचीत में नादिया ने कहा: मैं अपना काम कर रही थी और गर्मी के चलते मैं काम रोकना नहीं चाहती थी, हम अपनी जान पर खेलकर मरीजों की देखभाल कर रहे हैं।

जो लोग मेरे कपड़ों को देखकर असहज uncomfortable हो रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए इसी अस्पताल में काम कर रहीं डॉक्टर doctor अनस्तासिया वासिल्येवा ने कहा हमने अस्पताल से सपष्ट कहा है कि आपको नदिया को वापस लेना ही होगा।

नर्स इनर वियर के ऊपर PPE सूट पहनी हुईं थीं, जिन्हें उसके सिर्फ इनर वियर नज़र आ रहे हैं उन्हें वो क्या काम कर रही है उस पर ध्यान देना चाहिए। उधर इस विवाद के बाद नादिया को एक लिंगरी ब्रांड मिस एक्स ( MISS – X ) से मॉडलिंग का ऑफर भी मिला है। टू हॉट नर्स नादिया फिर से अस्पताल जाकर लोगों के इलाज में जुट जाना चाहती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here