दुनिया की तबाही का सामान जहां बनेगा किम जोंग उन 20 दिन तक लगातार गायब रहने के बाद वहां पहुंचे। उत्तरी कोरिया के तानाशाह जाने जाना वाला किम जोंग उन के स्वास्थ्य के बारे में लगातार अटकलें तरह-तरह की लगाई जाने के बीच शनिवार को किम जोंग उन का स्वास्थ्य के बारे में स्वस्थ बताया गया।

दुनिया की तबाही का सामान जहां बनेगा किम जोन उन वहां गये
दुनिया की तबाही का सामान जहां बनेगा किम जोन उन वहां गये

तबाही का सामान जहां बनेगा किम जोन उन वहां गये।

जोंग उन ने शुक्रवार को फर्टिलाइजर प्लांट के उद्घाटन के मौके पर आयोजित समारोह में उपस्थित हुए। सूत्रों से पता चला है कि फर्टिलाइजर की फैक्ट्री तो है लेकिन मकसद किसानों के लिए खाद बनाना नहीं, तबाही का सामान जुटाना है।

फर्टिलाइजर फैक्ट्री में न्यूक्लियर कनेक्शन का होना बताया जा रहा है, केसीएनए कोरियाई सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी द्वारा शनिवार को इस बात की सूचना दिया गया कि किम जोंग उन एक रीवन काटने की रस्म में भाग लिया।

सेचोन फास्फेटिक फर्टिलाइजर फैक्ट्री का समारोह वर्ल्ड लेबर डे मई 2020 के दिवस के मौके पर आयोजित किया गया था दावा किया जा रहा है कि फर्टिलाइजर प्लांट देश के परमाणु महत्वाकांक्षा से जुड़ा हुआ हो सकने की संभावना है।

किम जोंग उन वर्ष 2011 सत्ता संभालते हुए पूरा ध्यान सेना और सेना से जुड़े सामान तथा परमाणु शक्ति को बढ़ाने में जुटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here