दिल्‍ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन 2020 के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन। परीक्षा कि शुरूआत 2 जून से


दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने आज नये एडमिशन के लिए एप्लिकेशन कि प्रकिया को शुरू किया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी का एंट्रेंस टेस्ट 2020 डीयूईटी के लिए आज से हीं स्टूडेंट्स अप्लाय कर सकते हैं। डीयू यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराने के इच्छुक उम्मीदवार du.ac.in कि बेवसाइट और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ऑफिशियल साइट से nta.ac.in पर जाकर अपना आवेदन दे सकते हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन 2020 के लिए शुरू हुआ रजिस्‍ट्रेशन। परीक्षा कि शुरूआत 2 जून से


2 जून 2020 से ली जाऐगी परीक्षा


डीयू में एनटीए 2 जून 2020 9 जून 2020 तक दिल्ली के डीयू यूनिवर्सिटी के द्वारा एंट्रेंस टेस्ट 2020 का आयोजन किया जाऐगा। इस लिए सभी आवेदक अंतिम तारीख 21 मार्च 2020 तक इसके लिए आवेदन अप्लाय कर दें। दिल्ली यूनिवर्सिटी डीयू के एंट्रेंस टेस्ट 2020 के एडमिट कार्ड को छात्रो के लिए 30 अप्रैल को जारी किया जा सकता है। डीयू के इस एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट 25 जून 2020 तक जारी  किया जा सकता है। 

डीयू के टेस्‍ट को 3 शिफ्ट्स लिया जाऐगा


डीयू के एंट्रेंस एग्जाम को 3 अलग-अलग शिफ्टों में लिया जाऐगा। जो कि सुबह 8 बजे पहली शिफ्ट होगी जो 10 बजे तक चलेगी, शिफ्ट 12 बजे से दूसरी शिफ्ट शुरू होगी जो कि 2 बजे तक कि होगी और तीसरी और आखरी शिफ्ट शाम 4 बजे से 6 बजे तक ली जाऐगी। सभी उम्मीदवार को अपनी सहुलियत के अनुसार अपने एग्जाम का सेंटर चुनने का विकल्‍प हैं।

डीयू के लिए कैसे करना है अप्लाय


1.  उम्‍मीदवारो को पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in या फिर nta.ac.in पर जाना होगा।
2.  फिर “डाउनलोड एप्लिकेशन फॉर्म” के विकल्‍प पर क्लिक करना होगा।
3.  सभी उम्‍मीदवार अपनाअपना डिटेल्स को भरेंगें। 
4.  उम्‍मीदवार अपनी पासपोर्ट साइज के फोटो को अपलोड करेंगें।
5.  सबकुछ सही-सही जानकारी भरने के बाद इसे सबमिट कर देना हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here