दिल्ली की जनता से किए 10 गारंटी पूरी करने की कार्रवाई हुई तेज


दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के द्वारा दिल्ली की जनता के लिए किया गया 10 गारंटी पूरी करने के लिए कार्रवाई को तेज कर दिया है, केजरीवाल के द्वारा दिल्ली के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ सामूहिक बैठक करके 1 सप्ताह के भीतर इस गारंटी को पूरा करने के लिए एक्शन प्लान बनाने का निर्देश जारी किया है उन्होंने कहा है 1 सप्ताह के बाद जब सभी विभाग के सचिव एवं अन्य अधिकारी अपना प्लान बना लेंगे फिर मैं उनके साथ अलग-अलग बैठक करेंगे.

दिल्ली की जनता से किए 10 गारंटी पूरी करने की कार्रवाई हुई तेज, केजरीवाल आज अमित शाह से मिले


और हर गारंटी कार्ड पर पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा चर्चा करूंगा. और इसमें यह भी चर्चा किया जाएगा इस गारंटी कार्ड अपने चरण और समय पर पूरा कर लिया जाए, इस गारंटी को पूरा करने में लगने वाले खर्च को दिल्ली सरकार अपने बजट में पेश करेगीकेजरीवाल ने कहा है जनता ने हमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है

और इसे हमें अगले 5 साल के अंदर सबके साथ मिलकर पुरा करना होगा, और इसी बीच महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सचिवालय में बुधवार को बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के साथ महिला सुरक्षा हॉट ट्रांसजेंडर समुदाय सशक्तिकरण पर इन्होंने चर्चा भी की. 

गौतम इस बैठक में कहा कि महिलाओं को अपने घर से बाहर भी सुरक्षा महसूस करना चाहिए ऐसा माहौल हमें दिल्ली की जनता के लिए बनाना होगा.

गृह मंत्री अमित शाह से मिले केजरीवाल


आज दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से बात कर करीब 20 मिनट तक अमित शाह के आवास पर बैठक हुई केजरीवाल का या पहली बैठक थी जो तीसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद की है. 

जब केजरीवाल से पूछा गया की क्या आपकी शाहिनबाग के लिए कोई बात अमित शाह से हुई है तब केजरीवाल ने बोला की हमारी कोई बात इस मामले में नहीं हुई है. पर उन्होंने यह भी बताया कि हमारी मुलाकात अच्छी रही अमित शाह के साथ.

दिल्ली की जनता के लिए मुफ्त योजना अगले 5 साल का जारी रहेगी


जब अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि उन्होंने अपने पास कोई विभाग क्यों नहीं रखा इस पर उन्होंने कहां की मैंने पिछली बार भी अपने लिए पोर्टफोलियो नहीं रखा था लेकिन बाद में जल बोर्ड का प्रभार अपने हाथ में लिया था. मैंने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि मैं अपने सभी मंत्रियों की मॉनिटरिंग अच्छी तरह कर पाऊं.

दिल्ली की जनता ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी और हम उस जिम्मेदारी को निभाने के लिए अपने पास किसी भी विभाग का पोर्टफोलियो नहीं रखा, और उनसे पूछे गए सवाल पर कि क्या दिल्ली की जनता को आपके द्वारा दी गई मुफ्त योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी इस पर उन्होंने कहा की यह सभी योजना अगले 5 साल का ऐसे ही जारी रहेगी.

दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र की शुरुआत सोमवार से शुरू होगी
दिल्ली के साथ में विधानसभा पहला सत्र की बैठक सोमवार से शुरू होगी इसमें नवनिर्वाचित विधायकों को पद एवं गोपनीयता की शपथ सभी नेताओं को दिलाया जाएगा. 

कैबिनेट की बैठक में इस विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत होने की तारीख पर फैसला लिया गया है. जिसकी जानकारी अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को दी, जानकारी के अनुसार सत्र के पहले दिन सभी विधायकों को शपथ लेना होगा और दूसरे दिन उपराज्यपाल का भाषण का कार्यक्रम होना है.

इसमें दिल्ली का विकास और सरकार की योजना अगले 5 साल इसके बारे में बताया जाएगा. और सभी विधायक धन्यवाद प्रस्ताव के जरिए अपना विचार रखेंगे.

दिल्ली चुनाव में केजरीवाल ने कौन-कौन से 10 गारंटी वादे किए हैं


1 दिल्ली वालों को 24 घंटा 200 यूनिक मुफ्त बिजली बिल निगम तारों का जंजाल दिल्ली से खत्म करना

2 हर घर में 24 घंटे शुद्ध पानी की व्यवस्था और 20000 लीटर मुफ्त पानी हर घर के लिए दीया जाना है

3 सभी बच्चों के लिए शिक्षा की व्यवस्था का होना

4 मरीजों की बेहतरीन इलाज एवं मोहल्ला क्लीनिक सुविधाओं से लैस करना होगा

5 छात्र छात्राओं को मुफ्त बस यात्रा ग्यारह हजार से अधिक बस और 500 
किलोमीटर से अधिक लंबी मेट्रो लाइन का विस्तार करना है

5 दिल्ली के वायु प्रदूषण को 3 गुना कम करने का लक्ष्य एवं 2 करोड़ से अधिक पेड़ लगाना और ग्रीन दिल्ली बनाना एवं यमुना को स्वस्थ बनाना होगा

6 सभी महिला के सुरक्षा के लिए स्वस्थ वातावरण दिल्ली में बनाना, सीसीटीवी कैमरा, सड़कों पर स्ट्रीट लाइट बस एवं मोहल्ला में मार्शल की तैनाती करना है

7 कच्ची कॉलोनीओ को विकास करना और यहां मूलभूत सुविधा प्रदान करना होगा

8 झोपड़ी वाले को पक्का मकान दिया जाना

9 दिल्ली को कचरे से मुक्ति दिला कर सुंदर एवं हरा भरा करना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here