दशहरा से पहले पटना को मिलेगी मुक्ति बिहटा-सरमेरा फोरलेन की नई सौगात, जाम से मिलेगी मुक्ति, पटना शहर को जाम से मुक्ति दिलाने और शहर के बाहर से ही एक नया बाइपास बनाने की दिशा में काम तेजी से चल रहा है.

दशहरा के पहले पटना शहर को बिहटा सरमेरा फोरलेन की नई सौगात मिल सकती है, जिससे भारी वाहनों को शहर से पहले ही निकलने की सुविधा होगी। ऐसा हो सकता है कि दशहरा से पहले पटना को मिलेगी बिहटा-सरमेरा फोरलेन की नई सौगात, जिससे कि दशहरा से पहले पटना को मुक्ति मिल जाएगी.

दशहरा से पहले पटना को मिलेगी मुक्ति
दशहरा से पहले पटना को मिलेगी मुक्ति

दशहरा से पहले पटना को मुक्ति दिलाने का काम डीएम कुमार रवि के जरिए किया जा रहा है कैसे

डीएम कुमार रवि ने निर्माण एजेंसी को यथाशीघ्र काम पूरा करने का निर्देश दिया है। निर्माण एजेंसी की ओर से प्रशासन को बताया गया है कि अगले दो माह में काम पूरा हो जाएगा। फोरलेन का निर्माण कार्य नौबतपुर प्रखंड के कुछ इलाके में रह गया है। लगभग 4 किमी सड़क बनाई जानी है, जिसमें तेजी से काम चल रहा है।

लॉकडाउन होने के कारण 3 माह तक फोरलेन निर्माण का काम रुका हुआ था। लेकिन अब इस इलाके में तेजी से काम चल रहा है

डीएम की अध्यक्षता में 3 दिन पहले हुई बैठक में निर्माण एजेंसी ने प्रशासन को आश्वासन दिया था कि 2 माह में काम पूरा हो जाएगा। इस इलाके में वाहनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। डीएम कुमार रवि का कहना है कि इसका निर्माण प्रशासन की प्राथमिकता है.

इसलिए इसकी नियमित निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस इलाके में चार गांवों में भूमि अधिग्रहण का मामला लंबित था, जिसे पूरा कर लिया गया है। किसानों को मुआवजा भी दे दिया गया है। निर्माण एजेंसी को कहा गया है कि सड़क निर्माण का काम तेजी से पूरा करें।

दशहरा से पहले पटना को मिलेगी मुक्ति पटना रिंग रोड का हिस्सा होगा फोरलेन

अधिकारियों का कहना है कि पटना शहर में प्रस्तावित रिंग रोड का हिस्सा बिहटा सरमेरा फोरलेन हो जाएगा। हालांकि, रिंरग रोड निर्माण के लिए अभी भूमि का अधिग्रहण किया जाना बाकी है। इसके डीपीआर का अंतिम रूप नहीं दिया गया है लेकिन फोरलेन बन जाने से पटना रिंग रोड का काम आसान हो जाएगा

भोजपुर से आने वाले बड़े वाहन बाहर से निकलेंगे

बिहटा-सरमेरा फोरलेन बनने से पटना शहर को सबसे बड़ी राहत भारी वाहनों से होगी। वर्तमान समय बाइपास का इलाका अक्सर भारी वाहनों से जाम रहता है। नया फोरलेन बन जाने के बाद भोजपुर, बक्सर, गया, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर तथा जमुई की तरफ से आने-जाने वाले वाहन पटना शहर के बाहर से ही निकल जाएंगे। इससे शहर में भारी वाहनों से जाम की समस्या नहीं रहेगी।

निर्माण प्रशासन की प्राथमिकता है, इसलिए इसकी नियमित निगरानी की जा रही है। इस इलाके में चार गांवों में भूमि अधिग्रहण का मामला लंबित था, जिसे पूरा कर लिया गया है।  दशहरा से पहले पटना को मिलेगी मुक्ति तब जाकर सम्भव हो पायेगा – कुमार रवि, डीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here