जेएनयू में एडमिशन के लिए होगी प्रवेश परीक्षा 11 से 14 मई के बीच

जेएनयू 2020 कि एडमिशन कि प्रवेश परीक्षा 11 से 14 मई के बिच कराई जाऐगी इसकी जाकारी सोमवार को एनटीए ने दी है। नेशनल टेस्टिंग की तरफ से आयोजित किये जाने वाली जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी कि प्रवेश परिक्षा विभिन्‍न पाठ्यक्रमो में एडमिशन के लिए होने वाली ये परीक्षा सीबीटी होगा यानी कि कंप्‍यूटर बेस्‍ट होगी।

जेएनयू में एडमिशन के लिए होगी प्रवेश परीक्षा 11 से 14 मई के बीच



इस परिक्षा से जुड़ी अन्‍य जानकारी के लिए विधार्थी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल साइट jnuexsms.nta.nic.in पे विजिट करे। या फिर एनटीए कि ऑफिशियल साइट पे जो कि www.nta.ac.in पर जाकर जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

31 मार्च 2020 तक होगी इसके लिए रजिस्ट्रेशन

जेएनयू के इस परिक्षा में शमिल होन वाले विधार्थी को इसके लिए मार्च 2 से 31 मार्च 2020 तक शाम के 5 बजे के पहले तक हीं अपना आवेदन अप्‍लाय कर देना होगा। लेकिन आवेदन कि फिस आप सभी मार्च 31 कि रात के 11बजकर 50 मिनट तक कर पायेंगें। हम बता दे कि नेशनल टेस्टिंग हमारे देश के मेडिकल एवं इंजीनियरिंग के विभिन्‍न संस्‍थानों के लिए प्रवेश परिक्षाओं का आयोजन करवाता है। हम बता दे कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दुसरी बार प्रवेश परिक्षा कराने कि जिम्मेवारी एनटीए को दी है।

इसके पहले यूनिवर्सिटी हीं कराती थी यह परिक्षाएं


इस तरह कि एंट्रेस परिक्षाएं साल 2018 तक जेएनयू हीं कराया करता था। एनएसटी के जरिए बायोटेक्‍नोलॉजी, एग्रीकल्चरल बायोटेक्‍नोलॉजी, एमटेक बायोटेक्‍नोलॉजी एवं एमवीएससी पाठ्यक्रमों में एडमिशन सहित करीब 54 यूनिवर्सिटी के प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here