गुलशन कुमार जाने माने टी-सीरीज म्यूजिक कंपनी के स्थापना करनेवाले और प्रसिद्ध संगीतकार भी रह चुके हैं दुनिया इनके गाये गए गानो के आज भी दीवाने हैं। आज भी संगीत प्रेमी गुलशन कुमार को याद किया करते हैं,

आज के दिन गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने पिता को याद करते हुए हैप्पी बर्थडे डे पापा और साथ में यह भी लिखा है।

मैं आपका हिस्सा बना यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है, और मैं इसके लिए धन्य महसूस करता हूँ। मैं अपने कामो के जरिये आपको गौरवान्वित कर रहा हु ऐसा मुझे आशा है।

गुलशन कुमार के जन्म की जयंती आज
गुलशन कुमार के जन्म की जयंती आज

आप हमारे दिलो दिमाग में और हमारी प्रथनाओ और समारोह में साथ ही साथ हमारे दिलों हमेशा रहते थे।आज भी हमारे दिलो में आप रहते हो। क्योंकि मैं अब भी आपसे उतना ही प्यार करता हूँ।

गुलशन कुमार के जयंती आज

भारत के मशहूर गायक और टी-सीरीज संस्थापक गुलशन कुमार का आज जन्मदिन है, इनका जन्म 5 मई 1956 को दिल्ली के पंजाबी परिवार में हुआ था। इनका पूरा नाम गुलशन कुमार दुआ है।

दिल्ली के दरियागंज बाजार में फलरस विक्रेता चन्द्रभान के पुत्र थे। उन्होंने वहाँ से ही अपना प्रारम्भिक कार्य आरम्भ किया। बाद में उन्होंने अपना कारोबार बदल लिया जब उनके परिवार ने रिकॉर्ड और सस्ते ऑडियो कैसेट बेचने की दुकान का अधिग्रहण किया। यह उनके विशाल संगीत साम्राज्य बनाने की शुरुआत थी।

इसने टी-सीरीज की स्थापना 1980 में की थी बता दे कि इसने अंडरवर्ल्ड डॉन को पैसे देने से मना कर दिया था, जिसकी वजह से अबू सलेम ने 12 अगस्त 1997 में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here