रेफरल अस्पताल बरबीघा में कोविड-19 के सैंपल जांच करने के लिए एक दल तैयार किया गया था, कोरोना की जांच बरबीघा अस्पताल में शुरू होते ही बंद हो गया कैसे इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

कोरोना की जांच बरबीघा अस्पताल में शुरु  होते ही हुआ बंद कैसे
कोरोना की जांच बरबीघा अस्पताल में शुरु होते ही हुआ बंद कैसे

कोरोना की जांच बरबीघा अस्पताल में

दिनांक 21.7. 2020 से कोरोना की जांच बरबीघा में कोविड-19 टेस्ट लागू किया जा चुका है, बरबीघा अस्पताल में कोविड-19 के सैंपल जांच करने के क्रम में कर्मी का नाम इस प्रकार बताया गया।

1. प्रयोगशाला प्रावैधिक हैं, जिन्हें कोविड-19 सैंपल का जांच का कार्य करने के लिए आवंटित किया गया है।

2. परिचारिका श्रेणी ‘ए’ हैं, जिन्हें कोविड-19 test सैंपल लेने का कार्य करने के लिए आवंटित किया गया है।

3. एक और GNM है जिन्हें भी covid-19 test का सैंपल लेने का कार्य करने के लिए आवंटित किया गया है।

4. एक निम्न वर्गीय लिपिक है इसे covid-19 test में निबंधन का कार्य करने के लिए आवंटित किया गया है।

सूत्रों द्वारा पता चला है कि एलडीसी को कोविड-19 की टेस्ट में निबंधन का कार्य करने के लिए पूर्णकालिक रूप से रेफरल अस्पताल बरबीघा में कहा गया है।

5. एक डाटा इंट्री ऑपरेटर हैं, इन्हें कोविड-19 टेस्ट में डाटा पोर्टल पर अपलोड का कार्य करने के लिए आवंटित किया गया है।

बता दें कि बरबीघा अस्पताल में संविदा पर कार्यरत कर्मी का हड़ताल पर चले जाने के कारण कार्य में बाधा उत्पन्न ना हो इसके लिए अस्पताल में कार्यरत लिपिक द्वारा हाथों से डाटा (रोस्टर) तैयार किया गया है।

कोरोना की जांच बरबीघा अस्पताल में शुरु  होते ही हुआ बंद कैसे

बरबीघा अस्पताल में संविदा आधारित कार्यरत कर्मी जैसे BHM, BM&E, ACCOUNTANT, सभी डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि हड़ताल पर चले गए थे।

इधर जैसे ही संविदा आधारित कर्मी हड़ताल पर से वापस आए उधर लैब टेक्नीशियन और सहयोगी जीएनएम कोरोना पॉजिटिव पाया गया यह मात्र एक संयोग माना जा सकता है।

कोरोना की जांच LT के द्वारा

कोरोना जांच के दौरान कर्मियों का कोरोना पॉजिटिव हो जाने के कारण बरबीघा अस्पताल में कुछ दिनों से कोविड-19 की टेस्ट बंद हो चुका है।

नोट:- कोविड-19 टेस्ट रेफरल अस्पताल बरबीघा में अब बंद हो गई है, यह कब शुरू होगा इसका अब तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। ऐसा बताया गया है कि शायद इसी कारण से कोरोना की जांच बरबीघा अस्पताल में शुरु होते ही हुआ बंद।

उच्च पदाधिकारियों के आदेश पर कोविड-19 टेस्ट में कार्य करने के लिए किसी भी कर्मी से संबंधित कार्य संस्थान के वरीय पदाधिकारी द्वारा लिया जा सकता है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here