आज कुल 426 ट्रेनों को रद्ध किया गया।

नई दिल्ली। भारतीय रेल के द्वारा होली में छुट्टीयों पर घर गए सभी यात्रियों को बहुत बड़ा झटका देते हुए आज बुधवार को रद्द होने वाली सभी ट्रेनों की पूरी लिस्ट को जारी कर दीया है। आईआरसीटी ने अपने वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी दीया है। 
 
रेलवे की ओर से जारी की गई इस लिस्ट के अनुसार, eleven मार्च 2020 को करीब four hundred twenty six ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। ये सभी ट्रेनें जो की बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और कई सारे शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

आज कुल 426 ट्रेनों को रद्ध किया गया।



 
भारतीय  रेलवे ने आज कुल करीब 426 ट्रेनों को रद्द किया है। इसमें सुपरफास्ट ट्रेनें , एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस ट्रेनें, हमसफर और कई विशेष ट्रेनों को शामिल किया गया हैं। जिसमें 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है, जबकि one hundred thirty ट्रेनें को आंशिक रूप से रद्द किया गया हैं।
 
इसके अलावा अन्‍य कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है यात्रियों को इसकी जानकारी वेबसाइट के माध्‍यम से मिल जाऐगी।
 
रेलवे ने बुधवार के दिन चलने वाली करीब 12  ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। और साथ ही साथ sixteen ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। 
 
रेलवे ने कहा है कि ट्रैक पर काम चलने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि रेलवे ने पहले ही इसकी जानकारी देश के सभी स्थानीय अखबारों के द्वारा यात्रियों को दे दी  है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here