इरफान खान का आज दिनांक 29.04.2020 को निधन हो गया। मशहूर अभिनेता इरफान खान का इंतकाल कोलोन इंफेक्शन के चलते आईसीयू ICU में भर्ती थे, इरफान खान का तबीयत 28.4.2020 को अचानक बिगड़ जाने के कारण, इरफान खान की ट्रीटमेंट कराने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

अभिनेता इरफान खान का कोलोन इंफेक्शन से निधन हो गया
इरफान खान का कोलोन इंफेक्शन से निधन 

इरफान खान का कोलोन इंफेक्शन से निधन 

बता दें कि इरफान खान की माता का 3 दिन पहले ही इंतकाल हुआ था जिसमें वह शरीक नहीं हो पाए कोरोनावायरस के कारण, जयपुर फिल्म साहित्य जगत में शोक की लहर उम्र पड़ी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अभिनेता इरफान खान के निधन पर शोक जताया, फिल्म जगत के लिए इरफान खान के इंतकाल को अपूरणीय क्षति बताया है।

साहबजादे इरफान खान अली का जन्म 7 जनवरी 1967 को हुआ, इरफान हिंदी अंग्रेजी फिल्मों और टेलीविजन के कुशल अभिनेता बन चुके थे। उन्होंने अपने जीवन काल में द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग जैसी आदि महत्वपूर्ण फिल्मों में अपना अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में लोहा मनवाया।

फिल्म हासिल में इरफान खान को 2004 वर्ष में फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक के अवार्ड से सम्मानित किया गया, इरफान अपने जीवित अवस्था में लगभग 30 से भी ज्यादा फिल्मों मैं अपना अभिनय दे चुके हैं।

इरफान खान हॉलीवुड में भी अपना एक जाना पहचाना नाम प्राप्त कर चुके थे, इरफान अली खान अभिनेता स्लमडॉग मिलेनियर, लाइफ ऑफ पाई, ए माइटी हार्ट और द अमेजिंग स्पाइडर मैन फिल्म में काम किए।

इरफान अली खान अभिनेता को वर्ष 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया, फिल्म पान सिंह तोमर के लिए इरफान खान को अभिनय के लिए श्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

जोकि 60 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2012 में हुआ था वर्ष 2017 में अभिनेता इरफान अली खान जिनका शॉर्ट नेम इरफान भी कहा जा सकता है, हिंदी मीडियम फिल्म में उन्हें फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के सम्मान से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here